राज्यसभा में महाजन… चंबा में हर्ष

By: Feb 29th, 2024 12:17 am

जिला भर में भाजपाइयों ने पटाखे फोडक़र, मिठाई बांटकर मनाया जीत का जश्न

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-चंबा
हिमाचल प्रदेश की एकमात्र राज्यसभा सीट के चुनाव में भाजपा नेता हर्ष महाजन की जीत की घोषणा के साथ ही मंगलवार देर शाम भाजपाइयों ने शहर के मुख्य चौक पर पटाखे फोडक़र व मिठाई बांटकर जीत का जश्न मनाया। इस दौरान भाजपाइयों ने जिला भाजपा प्रधान धीरज नरयाल की अगवाई में शहर के मुख्य बाजार में रैली भी निकाली। धीरज नरयाल ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपनी गारंटियों पर खरा नहीं उतर पाई है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा सीट पर भाजपा की जीत एक ऐतिहासिक पल है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार झूठी गारंटियों के बलबूते सत्तासीन हुई है। अब गारंटियां पूरी नहीं हो रही ऐसे में अपने ही विधायक सरकार के खिलाफ हो गए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा का सिर्फ नेतृत्व मजबूत है और इसका प्रमाण राज्यसभा सीट पर जीत पर मिला है।

उन्होंने कहा कि इस जीत का दूसरा पहलू यह भी है कि चंबा जिला को पहली बार राज्यसभा में प्रतिनिधित्व का मौका मिला है। उन्होंने हर्ष महाजन की जीत की सभी कार्यकर्ताओं को मुबारकबाद भी दी। इस मौके पर भाजपा मंडलाध्यक्ष चंबा महाराज कृष्ण बडयाल, महामंत्री देंवेंद्र शर्मा व मीडिया प्रभारी योगेंद्र शर्मा, पूर्व जिला भाजपा प्रधान जसबीर नागपाल, कृषि ग्रामीण बैंक के निदेशक देसराज शर्मा, बीडीसी चंबा के चेयरमैन गुरदेव, प्रदेश भाजपा किसान मोरचा के सचिव दिनेश शर्मा, धीरज महाजन, पूर्व पार्षद धीरज बडयाल, योगराज धीमान, भाजपा अल्पसंख्यक मोरचा सचिव अंजू बाला व धनो देवी सहित काफी तादाद में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

विधानसभा में तीन बार कर चुकें हैं चंबा का प्रतिनिधित्व

राज्यसभा सांसद चुने गए भाजपा नेता हर्ष महाजन तीन बार चंबा सदर हलके का विधानसभा में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। चंबा सदर से विधायक रहते हुए पशुपालन मंत्री पद का निर्वाहन भी कर चुके हैं। वर्ष 2007 में हर्ष महाजन ने सक्रिय राजनीति से किनारा कर लिया था। वर्ष 2012 में वीरभद्र सरकार के कार्यकाल में हर्ष महाजन को-आप्रेटिव बैंक के चेयरमैन के पद का निर्वाहन भी कर चुके हैं। वर्ष 2022 के विस चुनावों से ऐन पहले हर्ष महाजन ने कांग्रेस छोडक़र भाजपा का दामन थामा था। भाजपा ने राज्यसभा सीट के लिए हर्ष महाजन को अपना प्रत्याशी घोषित किया था। राज्यसभा सीट के चुनावों में हर्ष महाजन ने जीत हासिल कर राजनीतिक पारी के दौरान नाट आउट रहने के रिकार्ड को भी बरकरार रखा है। बहरहाल, राज्यसभा सीट के चुनाव में भाजपा नेता हर्ष महाजन की जीत से पूरे चंबा जिला में जश्न का माहौल है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App