मोदी से मिले अल्पसंख्यक नेता, इंडियन माइनॉरिटी फाउंडेशन के तहत नई दिल्ली में नए संसद भवन का किया दौरा

By: Feb 6th, 2024 12:06 am

इंडियन माइनॉरिटी फाउंडेशन के तहत नई दिल्ली में नए संसद भवन का किया दौरा, पीएम के कामों की सराहना

दिव्य हिमाचल ब्यूरो—चंडीगढ़

इंडियन माइनॉरिटी फाउंडेशन (आईएमएफ) के तहत 23 धार्मिक अल्पसंख्यक समुदायों के नेताओं के एक बहुधार्मिक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को नई दिल्ली में नए संसद भवन का दौरा किया। आईएमएफ प्रतिनिधिमंडल की इस यात्रा के दौरान राज्यसभा सांसद और आईएमएफ संयोजक सतनाम सिंह संधू ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और ‘सबका साथ, सबका विकास’ के उनके दृष्टिकोण की सराहना की। प्रतिनिधिमंडल ने संसद भवन में राज्यसभा के सभापति धनखड़ से उनके कक्ष में मुलाकात भी की। अपने इस दौरे के दौरान आईएमएफ प्रतिनिधिमंडल, जिसमें आईएमएफ संस्थापक प्रोफेसर हिमानी सूद के अलावा मुस्लिम, सिख, इसाई, जैन, बौद्ध और पारसी शामिल अल्पसंख्यक समुदायों के धर्म गुरुओं तथा उपदेशको ने संसद में चल रहे बजट सत्र के दौरान राज्यसभा कार्यवाही भी देखी। राज्यसभा सांसद तथा आईएमएफ कन्वीनर सतनाम सिंह संधू ने कहा कि संसद नागरिकों को निर्णय लेने में भागीदार बनने और अपने वोटों द्वारा चुने गए प्रतिनिधियों के माध्यम से शासन पर नियंत्रण रखने में सक्षम बनाती है।

उन्होंने कहा कि भारत जैसे विविधतापूर्ण लोकतांत्रिक देश में, संसद नागरिकों के विश्वास का प्रतीक है। पिछले नौ वर्षों में संसद ने पीएम मोदी के नेतृत्व में अल्पसंख्यक समुदायों के लिए आशा की किरण के रूप में काम किया है। अभूतपूर्व सुधारों और उनके सशक्त एवं निर्णायक नेतृत्व ने देश के हर कोने में शांति और समृद्धि के बीज बोए हैं। उनकी समावेशी दृष्टि ही भारत के एक शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरने का कारण है। सतनाम सिंह संधू ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और तीन तलाक को समाप्त करने जैसे साहसिक फैसलों ने देश में शांति और उत्थान का मार्ग प्रशस्त किया है।

प्रतिनिधिमंडल में ये सदस्य रहे शामिल

आईएमएफ के कन्वीनर सतनाम सिंह संधू, हिमानी सूद, गुरमिंदर सिंह बदाइशा, बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों, संत बाबा लक्खा सिंह, बाबा गुरदेव सिंह,बाबा प्रेम सिंह, डा. इमाम उमेर अहमद इलियासी, शरीफगद्दी नशीन और हाजी सैयद सलमान चिश्ती, सैयद फरीद अहमद निज़ामी, जनाब प्यारे खान, मोहम्मद अशरफ ठुकराओ तंजील, हजऱत सूफी जव्वाद अहमद खुशहाली, सूफी सखावत अली शाह वारसी, विवेक मुनि महाराज, गोस्वामी सुशील महाराज, भिक्खु संघसेना, आचार्य येशी फुंटसोक, भंते दीपांकर सुमेधो, बिशप प्रदीप कुमार सामंतराय, जनरल विंसेंट डिसूजा, नॉर्बर्ट हरमन, दस्तूरजी केकी रावजी शामिल थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App