धुसाड़ा के जंगलों में दो दर्जन से अधिक खैर के पेड़ चोरी

By: Feb 3rd, 2024 12:16 am

स्टाफ रिपोर्टर-अंब
वन परिक्षेत्र अंब के तहत धुसाड़ा के जंगलों में निजी व सरकारी भूमि से दो दर्जन से अधिक खैर के पेड़ चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। भू-मालिक आशा रानी पत्नी रमेश भारद्वाज ने उक्त घटना की लिखित शिकायत विभाग के अधिकारियों व पुलिस के पास दर्ज करवाई है। भू-मालकिन आशा रानी ने कहा है कि उनकी धुसाड़ा स्थित जंगल में 60 कनाल के करीब निजी भूमि है। कुछ महीने पहले एक ठेकेदार ने उनसे संपर्क कर खैर के सूखे पेड़ खरीदने की बात कहीं।

उसके बाद शिकायत कर्ता के बेटे अरविंद कुमार ने मौके पर जाकर ठेकेदार को अपने आठ सूखे पेड़ काटने की सहमति जताई। उन्होंने इसके अलावा हरे खैर के पेड़ों को बेचने से इनकार किया। उसके बाद ठेकेदार ने सूखे खैर के पेड़ों के अलावा चोरी से 25 पेड़ ओर भी काट लिए। जिसमें से आधा दर्जन के करीब सरकारी पेड़ है। विगत दिनों जब वह अपने धुसाड़ा स्थित जंगल में गए तो वहां पर पेड़ों को गायब देख दंग रह गए। शिकायतकर्ता ने बताया कि इस संबंध में विभाग के गार्ड को मौके पर ले जाकर सारी स्थिति से उन्हें भी अवगत करवा दिया गया है और उच्च अधिकारियों के पास भी लिखित शिकायत दी गई है। चोरी से काटे गए पेड़ों की कीमत चार लाख के करीब बनती है।

जांच शुरू, दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

वहीं, डीएफओ सुशील राणा कार्यालय से बाहर होने के बाद कार्यालय में मौजूद सीनियर सहायक वन अधिकारी फकरदीन ने बताया कि इस संबंध में जांच शुरू कर दी गई है। जांच पूरी होने के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App