पट्टा में बीडीओ कार्यालय की अधिसूचना जारी

By: Feb 17th, 2024 12:45 am

पहाड़ी क्षेत्र की 17- मैदानी क्षेत्रों की आठ पंचायतें आएंगी पट्टा बीडीओ ऑफिस के अधीन; जल्द होगा उद्घाटन
दिव्य हिमाचल व्यूरो-बददी
हिमाचल प्रदेश सरकार ने दून विस क्षेत्र के पटटा में बीडीओ कार्यालय खोलने की अधिसूचना जारी कर दी है, इसमें 25 पंचायतों को शामिल किया गया है वहीं सरकार ने आठ पद भी सृजित कर दिए हैं। बीडीओ पट्टा के अधीन पहाड़ी क्षेत्र की 17 व मैदानी क्षेत्र की आठ पंचायतों को सम्मिलित किया गया है, जिनमें धर्मपुर ब्लॉक की 20 व नालागढ़ ब्लॉक की पांच पंचायतें शामिल है। बता दें कि सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने करीब एक बर्ष पूर्व दून हल्के के दौरे के दौरान बददी में एसडीएम व पट्टा में बीडीओ कार्यालय खोलने की घोषणा की थी,जिसे इसी साल नौ फरवरी को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में मंजूरी प्रदान की गई । इसी कड़ी में अब प्रदेश सरकार ने बीडीओ कार्यालय के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। दरअसल प्रदेश सरकार लोकसभा चुनावों से पहले दून में एसडीएम व बीडीओ कार्यालय शुरु करना चाहती है इसी कवायद के तहत बीडीओ कार्यालय की अधिसूचना जारी कर दी गई है।

अभी तक दून के लोगों को बीडीओ कार्यालय से जुड़े काम के लिए कसौली व नालागढ़ जाना पड़ता था लेकिन अब यहां के लोगो का अपना ब्लाक मिल गया है। बतातें चले की बर्ष 2017 में चुनावों से पूर्व भी यहां पर बीडीओ ऑफिस की घोषणा की गई थी उस दौरान कंडाघाट ब्लाक को हरिपुर में शिफ्ट करने की चर्चा थी, लेकिन उस दौरान सहमति न बनने व विरोध के चलते मामला ठंडे बस्ते में चला गया। उसके बाद जयराम सरकार ने चुनावों से कुछ समय पहले पट्टा मे बीडीओ कार्यालय खोलने की घोषणा की थी, लेकिन समस्त कामकाज धर्मपुर से ही होता रहा। इसी बीच चुनाव आने से काम लटक गया। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद सीएम सुखविंदर सिंह ने अपने पहले दौरे के दौरान दून में बीडीओ कार्यालय खोलने की घोषणा की थी और कहा था कि अक्तूबर माह से यह चालू हो जाएगा। लेकिन आपदा की वजह से यह सब टल गया , लेकिन अब मंत्रिमंडल से मंजूरी प्रदसन करते हुए इसकी अधिसूचना जारी कर दी।

धर्मपुर ब्लॉक की 20 -नालागढ़ की 5 पंचायतें शामिल
बढलग, किशनगढ़, जगजीतनगर, बाडियां, भावगुडी, बुघार कनैतंा, चंडी, दाडवा, ढकरयाणा, घडसी, गोयला, नालका, बरोटीवाला, पटटा नाली, मंधाला, सूरजपूर, कालुझिंडा, कंडोल, मंडेसर, जाडला पटटा ब्लाक में शामिल की गई है। नालागढ़ ब्लाक की पांच पंचायतों हरिपुर संडोली, गुल्लरवाला, भटौली कलां, सौडी व साई को दून विस के नए बीडीओ कार्यालय में जगह मिली है।

चौधरी राम कुमार बोले , जल्द होगा शुभारंभ
सीपीएस एवं दून विधायक चौधरी राम कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पटटा में बीडीओ कार्यालय की अधिसूचना जारी कर दी है, जल्द ही इस कार्यालय का विधिवत शुभारंभ कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने जो कहा उसे पुरा किया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App