विकास कार्यों को रफ्तार दें अधिकारी; पंजाब मंडी बोर्ड चेयरमैन के समीक्षा बैठक में आदेश, पारदर्शिता सुनिश्चित करने पर जोर

By: Feb 20th, 2024 12:06 am

स्टाफ रिपोर्टर — मोहाली

पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन हरचंद सिंह बरसट की ओर से सोमवार को मंडी बोर्ड के मुख्य कार्यालय में उच्च अधिकारियों के साथ विशेष रिव्यू मीटिंग की गई। पंजाब की विभिन्न अनाज मंडियों, फल एवं सब्जी मंडियों, सडक़ विकास कार्यों, मार्केट कमेटियों, ई-नाम आदि से संबंधित कार्यों की समीक्षा के लिए आयोजित इस समीक्षा बैठक के दौरान चेयरमैन ने सभी अधिकारियों को चल रहे कार्यों को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान हरचंद सिंह बरसट ने पंजाब की विभिन्न मंडियों में फ्री होल्ड आधार पर प्लाटों की हुई ई-नीलामी, विभिन्न कार्यों की वर्तमान स्थिति, खर्च किए गए फंडों और बकाया पड़े फंडों के साथ-साथ ट्रायल बेसिज पर शुरू किए गए प्रोजेक्टों की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि जैसे पटियाला में सनौर रोड पर स्थित आधुनिक फल एवं सब्जी मंडी के मुख्य गेट पर बूम बैरियर, सीसीटीवी कैमरे और वे-ब्रिज के माध्यम से ऑनलाइन एंट्री की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसी तरह पंजाब की अन्य फल और सब्जी मंडियों में भी ऑनलाइन गेट एंट्री शुरू करने की प्रक्रिया जल्द पूरी की जाए।

इसके साथ ही चेयरमैन ने मंडियों में ऑफ सीजन में खाली पड़े कवर शेडों का प्रयोग इनडोर खेलों के लिए करने को खेल विभाग से बात करके बच्चों की कोचिंग पहले के आधार पर शुरू करने के निर्देश दिए, जिसके लिए उन्हें जल्द से जल्द कोचों से बात करने के लिए कहा गया। चेयरमैन ने मंडी बोर्ड की फ्लाइंग स्कूएड को रोस्टर बनाकर पंजाब की मंडियों में चेकिंग अभियान को लगातार जारी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने विभिन्न प्रोजेक्टोंए कार्यों के लिये अलाट हुए फंडों और अन्य कार्यों की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की और अधिकारियों को कहा कि विकास कार्यों में गुणवत्ता और पारदर्शिता को सुनिश्चित किया जाए। इस अवसर पर मंडी बोर्ड की सचिव श्रीमती अमृत कौर गिलए इंजीनियर इन चीफ सण् गुरदीप सिंह, चीफ इंजीनियर सण् गुरिंदर सिंह चीमाए जीण्एमण् एस्टेट व इंफोर्समेँट सण् मंजीत सिंह संधू, समेत उच्च अधिकारी मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App