परिवार का सहारा बनी प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना

By: Feb 16th, 2024 12:55 am

ग्रामीण बैंक राजनगर शाखा की प्रबंधक ने मृतक की पत्नी को सौंपा दो लाख का चेक
नगर संवाददाता- चंबा
ग्राम पंचायत राजनगर के साल गांव के जसवंत सिंह के पारिवारिक सदस्यों के लिए प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना वरदान साबित हुई है। हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक की राजनगर शाखा की प्रबंधक रूचि महाजन ने जसवंत सिंह की मौत के बाद नामित पत्नी सरिता देवी को दो लाख रुपए की क्लेम राशि का चेक सौंपा है। जानकारी के अनुसार साल गांव के जसवंत सिंह की अक्तूबर 2023 में अकस्मात मौत हो गई थी। जसवंत सिंह ने हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक की राजनगर शाखा से अपने बैंक खाते के जरिए प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के तहत बीमा लिया हुआ था। हालांकि परिजनों को इसकी कोई जानकारी नहीं थी।

बैंक प्रबंधन ने परिजनों को जानकारी देने के साथ ही बीमा की क्लेम राशि के दस्तावेज बनाकर उच्च कार्यालय में मंजूरी के लिए भेजे थे।
बैंक प्रबंधन ने कागजी प्रक्रिया निपटाने के बाद जसवंत सिंह की पत्नी सरिता देवी को दो लाख रुपए का चैक सौंप दिया गया। उधर, हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक की राजनगर शाखा की प्रबंधक रूचि महाजन ने कहा कि सभी बैंक ग्राहकों को प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा तथा प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना का लाभ लेना चाहिए। मात्र 20 रुपए के वार्षिक शुल्क में बीमा धारक की हादसे में मौत के बाद परिवार को दो लाख रुपए की राशि दी जाती है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App