पीडब्ल्यूडी को दो करोड़ की चपत

By: Feb 2nd, 2024 12:55 am

विभाग ने उच्चाधिकारियों को भेजी नुकसान की रिपोर्ट, बजट मांगा
दिव्य हिमाचल ब्यूरो-चंबा
बेरहम बर्फबारी व बारिश ने लोक निर्माण विभाग को बीते 24 घंटों के दौरान जिला में करीब सवा दो करोड़ की चपत लगी है। बर्फबारी व बारिश के कारण लोक निर्माण विभाग के चंबा, किलाड व सलूणी मंडल को सबसे अधिक नुकसान हुआ है। बर्फबारी के कारण तीसा व भरमौर में भी लोक निर्माण विभाग को नुकसान उठाना पड़ा है। बर्फबारी व बारिश के बाद हाड कंपा देने वाली ठंडी हवाओं के बीच इन मार्गों पर यातायात बहाल करना विभाग के लिए चुनौती बनकर रह गया है। बर्फबारी व बारिश से हुए नुकसान की कंपाइल रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजकर बजट मांगा गया है।

बजट की उपलब्धता के साथ ही बर्फबारी व बारिश से मार्गों को हुए नुकसान की स्थायी भरपाई का काम आरंभ हो पाएगा। लोक निर्माण विभाग के एसई दिवाकर पठानिया ने खबर की पुष्टि की है। जिला चंबा में बर्फबारी व बारिश ने लोक निर्माण विभाग को खासा नुकसान पहुंचाया है। इससे जिला के कई मार्गों पर डंगे दरकने के अलावा भूस्ख्लन का दौर आरंभ हो गया है। बर्फबारी व बारिश से जिला के विभिन्न मंडलों में हुए नुकसान का आंकड़ा सवा दो करोड के आस- पास बैठा है।

उधर, बर्फबारी व बारिश से सबसे अधिक नुकसान चंबा, किलाड व सलूणी मंडल को उठाना पडा है। बर्फबारी व बारिश के कारण बंद मार्गो पर यातायात बहाली को लेकर काम आरंभ कर दिया गया है। लोक निर्माण विभाग का दावा है कि मौसम साफ रहने की सूरत में साठ के करीब मार्गो को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा। लोगों को राहत दी जाएग।

नुकसान के आकलन में जुटा महकमा
उधर, लोक निर्माण विभाग के एसई दिवाकर पठानिया का कहना है कि बर्फबारी व बारिश से जिला के विभिन्न मंडलों में सवा दो करोड़ रुपए के नुकसान की रिपोर्ट मिली है। विस्तृत ब्योरे की प्रतिक्षा है


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App