सडक़ तालाब में तबदील, बिजली महादेव मंदिर जाने वाली सडक़ की हालत खराब

By: Feb 7th, 2024 12:17 am

कार्यालय संवाददाता-कुल्लू
जिला मुख्यालय कुल्लू के साथ सटी रामशिला-बिजली महादेव सडक़ तालाब में तबदील हो गई है। रामशिला के समीप सडक़ पर इतना भर गया है कि पूरी तरह से तालाब बन गई है। तालाब जैसे बनी इस सडक़ का खमियाजा खराहल घाटी की कई पंचायतों के वाहन चालकों को झेलना पड़ रहा है। मौसम खराब होते ही 31 जनवरी से लेकर यहां पर हालात और ज्यादा खराब हो गए हैं। वाहन चालकों को मुश्किल के साथ वाहन को चलाना पड़ रहा है। जहां पर यह सडक़ तालाब बनी है।

बस उसके ठीक नीचे घर भी है। यहां पर लगातार पानी इक्ट्ठा होने से सडक़ के डंगा भी गिर सकता है। डंगे गिरने से घरों को नुकसान हो सकता है। हैरानी की बात यह है कि इतना पानी यहां पर एकत्रित होने के बावजूद भी लोक निर्माण विभाग पानी की निकासी के लिए कोई पहल नहीं कर रहा है। बारिश से यहां पर इतना पानी एकत्रित हुआ है कि वाहनों को आगे निकालना चालकों को मुश्किल हो गया है। खासकर कार, वाइक और ऑटो चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सडक़ के चौड़ीकरण से यहां पर सडक़ कच्ची भी है।

15 फरवरी से रामशिला-बिजली महादेव सडक़ पर सोलिंग का कार्य आरंभ होगा। वहीं, 15 अप्रैल के आसपास सडक़ पर टायरिंग कार्य शुरू किया जाएगा।
-बीसी नेगी, अधिशाषी अभियंता, लोक निर्माण विभाग कुल्लू।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App