पानी के टैंक पर 43 लाख रुपए की छत

By: Feb 15th, 2024 12:16 am

सोलन में नगर निगम ने गंदगी और खुले में पानी की समस्या से निपटने के लिए बनाई योजना

निजी संवाददाता-सोलन
सोलन शहर के टैंक रोड पर बने मुख्य पेयजल टैंक की छत जल्द ही बनने वाली है। इसके लिए निगम ने 43 लाख रुपए का बजट बनाया है। ऐसे में जल्द ही यहां पर टैंक ढकने का काम शुरू हो जाएगा। इससे टैंक में गंदगी और खुले में पानी रखने की समस्या से निजात मिलेगी। मौके पर पहले ही दो मुख्य पेयजल टैंक ढके जा चुके है। लेकिन एक टैंक अब भी खुला ही है। इसको देखते हुए नगर निगम ने इसे भी ढकने की योजना बनाई है। ताकि पानी को खुले में रखने की समस्या से निजात मिले। जानकारी के अनुसार सोलन शहर के लिए पानी सप्लाई करने के लिए तीन मुख्य पेयजल टैंकों को बनाया गया है। इन टैंकों में लाखों लीटर पानी स्टोरेज किया जाता है। इसी के माध्यम से पूरे शहर को पानी की सप्लाई की जाती है। ऐसे में इन टैंकों में पानी खुले में रखना खतरा है।

बीते दिनों इसी नगर निगम सोलन मेयर ऊषा आपैर पार्षदों ने टैंक रोड पर जाकर निरीक्षण किया है। इस दौरान टैंक ढकने की योजना पर विस्तार पूर्वक चर्चा भी हुई है। नगर निगम ने इन खुले पड़े टैंक को ढकने के लिए बजट बनाया है। वहीं इस मुख्य पेयजल टैंक को ढकने के बाद अब पानी को खुले में रखने की आवश्कता नहीं होगी। ऐसे में पानी में गंदगी से भी निजात मिलेगी।

शहर में सभी टैंकों को मिल जाएगी छत
नगर निगम मेयर, सोलन ऊषा शर्मा ने बताया कि टैंक रोड पर बने मुख्य पेयजल टैंकों मेें से एक बचा टैंक को जल्द ढकने का काम शुरू हो जाएगा। इसके लिए निगम ने 43 लाख रुपए का बजट बनाया है। इससे पानी के टैंक में गंदगी से निजात मिलेगी। यहां पर पहले ही दो पानी के टैंक ढके जा चुके है।
रंगरोगन के साथ साफ-सफाई भी होगी
नगर निगम ने खुले पड़े टैंक को ढकने के बाद तीनों पेयजल टैंकों में रंगरोगन करने की योजना बनाई है। इसके लिए आगामी दिनों में बजट भी बनाया जाएगा। लेकिन इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई है। रंगरोगन के अलावा टैंको की सफाई भी की जाएगी। इसके लिए बारी-बारी टैंकों को खाली किया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App