डेढ़ साल बाद तीन पोस्ट कोड दोबारा विज्ञापित, आठ मार्च तक मांगे आवेदन, भरे जाएंगे इतने पद

By: Feb 9th, 2024 10:29 pm

आयुर्वेद फार्मेसी ऑफिसर, जेओए अकाउंट्स जूनियर ऑडिटर भर्ती आई

लोकसेवा आयोग ने आठ मार्च तक मांगे आवेदन भरे जाएंगे कुल 120 पद

26 हजार पहले के आवेदकों को अब दोबारा नहीं भरनी होगी फीस

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — शिमला

कर्मचारी चयन आयोग के भंग किए जाने के बाद अब हिमाचल प्रदेश लोकसेवा आयोग ने तीन विभागों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। आयुष विभाग के आयुर्वेदिक फार्मेसी ऑफिसर, सिविल सप्लाई कॉर्पोरेशन के जूनियर ऑफिस असिस्टेंट अकाउंट्स और स्टेट ऑडिट डिपार्टमेंट के जूनियर ऑडिटर के कुल 120 पदों पर अब भर्ती होगी। करीब डेढ़ साल के बाद ये पद दोबारा विज्ञापित हुए हैं और आठ मार्च, 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से ही अभ्यर्थियों को आवेदन करना होगा। कर्मचारी चयन आयोग के पेपर लीक मामले के बाद प्रदेश के हजारों अभ्यर्थी इन भर्तियों की परीक्षा का पिछले करीब दो साल से इंतजार कर रहे थे। पुराने अभ्यर्थियों के साथ अब नए अभ्यर्थी भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। उन्हें आवेदन करती बार अप्लाइड एरलियर थ्रू एचपीएसएससी हमीरपुर ऑप्शन को सिलेक्ट करना होगा। लोकसेवा आयोग की ओर से इन पदों की भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए ऑनलाइन लिंक भी ओपन कर दिया गया है। इसके लिए ऑनलाइन आवदेन ही करना होगा यानी ऑफलाइन आवेदन मान्य नहीं होंगे।

लोकसेवा आयोग की ओर से जारी की गई अधिसूचना के अनुसार, जिन अभ्यार्थियों ने पहले एचपीएसएससी के माध्यम से पहले ही अप्लाई किया है, उन अभ्यर्थियों को फीस में छूट दी जाएगी। दोबारा आवेदन करने की जरूरत नहीं है, ऐसे अभ्यर्थियों को फीस में छूट दी जाएगी। गौर हो कि पेपर लीक होने के बाद से करीब 26 हजार से अधिक अभ्यार्थी परीक्षा का इतंजार कर रहे थे। कर्मचारी चयन आयोग के समय आयुष विभाग में आयुर्वेदिक फार्मेसी ऑफिसर क्लास थ्री के 41 पदों के लिए 3597 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे। इसके अलावा सिविल सप्लाई कॉर्पोरेशन में जेओए क्लास थ्री के 42 पदों के लिए 12125 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। वहीं, एचपी स्टेट ऑडिट डिपार्टमेंट जूनियर ऑडिटर के 37 पदों के लिए 10341 अभ्यार्थियों ने आवेदन किया था। इन तीनों विभाग के पदों के लिए हिमाचल प्रदेश लोकसेवा आयोग ने ऑनलाइन आवेदन मांगें हैं।

स्कूल लेक्चरर न्यू के स्क्रीनिंग टेस्ट 29 मार्च से

लोकसेवा आयोग ने उच्च शिक्षा विभाग में भर जाने वाले स्कूल प्रवक्ता न्यू की स्क्रीनिंग टेस्ट का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। आयोग के सचिव देवेंद्र कुमार रतन की ओर से बताया गया है कि 29 मार्च, 2024 से सभी विषयों की यह परीक्षाएं शुरू की जाएंगी। उच्च शिक्षा विभाग की ओर से लोकसेवा आयोग को 585 पद स्कूल प्रवक्ताओं के भरने के लिए मामला पहले ही भेज रखा है। इसके लिए अब स्क्रीनिंग का शेड्यूल आयोग ने जारी किया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App