रक्तदान कर दी श्रद्धांजलि

By: Feb 2nd, 2024 12:55 am

हिमोत्कर्ष परिषद के संस्थापक स्व. कंवर हरिसिंह के जन्मदिन पर लगाया शिविर

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-ऊना
हिमोत्कर्ष साहित्य संस्कृति एवं जनकल्याण परिषद के संस्थापक स्वर्गीय कंवर हरिसिंह के 85वें जन्मदिन के अवसर पर हिमोत्कर्ष परिषद, जिला पुलिस व प्रेस क्लब ने संयुक्त तत्वावधान में गुरूवार को पुलिस लाईन झलेड़ा में रक्तदान शिविर व श्रदाजंलि समारोह का आयोजन किया गया। शिविर में 23 यूनिट रक्तदान एकत्रित किया गया। कार्यक्रम में एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की, जबकि कार्यक्रम में जिला परिषद उपाध्यक्ष कृष्णपाल शर्मा, सीडीपीओ कुलदीप दयाल व प्रेस क्लब ऊना के प्रधान सुरेंद्र शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे। एसपी अर्जित ने स्व. कंवर हरिसिंह के चित्र पर माल्यापर्ण किया व पुष्पाजंलि अॢपत कर समाज सेवा के क्षेत्र में उनके योगदान को याद किया।

जिला परिषद कृष्णपाल शर्मा ने कहा कि स्व. कंवर हरिसिंह ने ऊना जिला में 1998 में बेटियों के लिए अलग से कालेज की स्थापना की दूरदर्शी सोच दिखाई, जबकि बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं के लिए अब सभी सरकारें भी कार्य कर रही है। परिषद के प्रदेश अध्यक्ष जतिंद्र कंवर ने कहा कि स्व. कंवर हरिसिंह द्वारा स्थापित हिमोत्कर्ष परिषद ने ऊना जिला में लोगों को समाजसेवा के क्षेत्र में कार्य करने के लिए प्रेरणा दी। हिमोत्कर्ष महिला मंच की अध्यक्ष दीपशिखा ने कहा कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में उठाए गए सराहनीय कदमों के लिए स्वर्गीय कंवर हरि सिंह को हमेशा याद रखा जाएगा। परिषद ने कुष्ठाश्रम कोटला खुर्द में कुष्ठरोगियों के 20 परिवारों को फल भी वितरित किए।

इन्होंने किया रक्तदान

शिविर में सुरेंद्र शर्मा,कुलदीप दयाल, सुशील, मुनिंद्र अरोड़ा, बलबीर चंद, अमित, विशाल शांडिल्य, जतिंद्र कंवर, राजीव, सुशील, दीपक, दिलीप डोजी, जतिंद्र, अरूण, सुमन, आशीष, राम प्रकाश, हेम राज, सुरेंद्र पाल, रूपिंद्र, विकास कौंडल तथा भूपिंद्र आदि ंने रक्तदान किया।

इन्होंने दी सेवाएं

शविर में स्वास्थय विभाग से डा. सुचारिता, लैब तकनीशियन नीरज व गौरव, कमल तथा धर्मपाल ने अपनी सेवाएं दी।

यह रहे उपस्थित

शिविर में हिमोत्कर्ष प्रादेशिक महासचिव डा. रविंद्र सूद, वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपशिखा कौशल, हिमोत्कर्ष महिला मंच सचिव पूजा कपिला, रमा कंवर, परिषद के जिलाध्यक्ष कर्णपाल सिंह, सदस्य यौगेश, विजय साहनी, सुरेश, प्रेस क्लब सदस्य विकास कौंडल, सुधीर, मनोहर, विनोद, शिवम, मनोज, विकास, टीम ऊना ब्लड सर्विस से लविश, विकास, रमण दड़ोच, आशीष सहोड़, ब्लड लायन सोशल वेलफेयर समिति से संदीप शर्मा, ब्रिंग स्माईल संस्था से मणि उपस्थित थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App