तारों के जाल में फंसा ट्रक, लगा जाम, सेरी मंच के पास मशीन ले जाते वक्त ट्रैफिक ठप 

By: Feb 10th, 2024 12:16 am

 तंग गलियों में ज्यादा समस्या

स्टाफ रिपोर्टर- मंडी
शहर में तारों के मकडज़ाल के कारण वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । शुक्रवार को मंडी के सेरी मंच से गुजर रहा ट्रक जो मशीन को ले जा रहा था तारों में फ स गया। जिसके कारण शहर में जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। बाद में चालक द्वारा ट्रक से उतर कर तारें निकाली गई। वही इस दौरान पुलिस द्वारा ट्रैफि क को व्यवस्थित किया गया और गाडिय़ां ट्रैफिक से निकाली गई। शहर के हर बाजार व हिस्से में नजर दौड़ाएं तो हर गली चौक में तारों का मकडज़ाल बना है।

तारों के जाले से बड़ी घटना का अंदेशा बना रहता है। हाल में कई घटनाएं मंडी शहर में पेेश भी आ चुकी हैं, जिसमें लोगों को भारी नुकसान भी भुगतना पड़ा। शहर के इंदिरा मार्केट, सेरी मंच, महाजन बाजार, गांधी चौक, उपायुक्त कार्यालय मार्ग, मोती बाजार, भूतनाथ बाजार, जोनल अस्पताल की ओर जाने वाले मार्ग में, घराट पुल, स्कोडी पुल के समीप और शहर के अन्य हिस्सों में तारों का जाल देखा जा सकता है। शहर में बड़े भारी भरकम वाहन को प्रवेश नहीं हैं, लेकिन गलती से बड़ा वाहन शहर में प्रवेश कर जाए तो उसे तारों से उलझना पड़ता है। खासकर तंग गलियों में सबसे अधिक परेशानियाँ पेश आती हैं, जहां यदि कोई आगजनि की घटना भी पेश आ जाए तो मौके पर तारों के जंजाल के कारण फ ायर ब्रिगेड को गाड़ी तक नहीं पंहुच सकती।

मेयर बोले, जल्द विभागों को जारी होंगे नोटिस
नगर निगम के महापौर वीरेंद्र भट्ट शर्मा ने कहा कि कुछ विभागों को इस बारे में नोटिस दे दिया गया है। जबकि कुछ को दिया जा रहा है। मंडी शहर अब तारों के मकडज़ाल से मुक्त होगा। इसके संदर्भ मासिक बैठक के दौरान प्रस्ताव भी पारित हुआ है। वहीं नगर निगम मंडी अब बिजली बोर्ड, भारत संचार निगम लिमिटेड तथा केबल आपरेटरों को इस संदर्भ में आदेश जारी करेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App