वन मित्र भर्ती प्रक्रिया… तीसरे दिन 310 अभ्यर्थियों ने पास किया ग्राउंड

By: Feb 13th, 2024 12:18 am

अपर चंबा के 76 युवा पहले राउंड में हुए बाहर, विभागीय स्टाफ ने दस्तावेजों की जांच के साथ ही लंबाई, छाती के माप की निपटाई प्रक्रिया

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-चंबा
वनमंडल चंबा के तहत वन मित्र की भर्ती प्रक्रिया के तीसरे दिन वन परिक्षेत्र अपर चंबा के 76 युवा पहले राउंड में ही बाहर हो गए। सोमवार को आयोजित वन मित्र की शारीरिक दक्षता प्रक्रिया में कुल 386 अभ्यर्थियों ने दमखम दिखाया। इसमें 310 अभ्यर्थियों ने शारीरिक दक्षता प्रक्रिया को क्वालीफाई किया। सोमवार को लगातार तीसरे दिन करियां चैक पोस्ट पर वन परिक्षेत्र अप्पर चंबा के तहत वन मित्र की भर्ती हेतु आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की वनमंडलाधिकारी चंबा कृतज्ञ कुमार की मौजूदगी में विभागीय स्टाफ ने दस्तावेजों की जांच के साथ ही लंबाई, छाती का माप की प्रक्रिया निपटाई।

इसके बाद अगले दौर हेतु क्वालीफाई करने वालों के लिए करियां से जरंगला तक दौड़ का आयोजन किया गया। लडक़ों के लिए करियां से जंरगला तक पांच हजार मीटर और लड़कियों ने पंद्रह सौ मीटर दौड में हिस्सा लिया। उल्लेखनीय है कि वनमंडल चंबा की विभिन्न परिक्षेत्रों के लिए वन मित्र की भर्ती प्रक्रिया पिछले तीन दिनों से जारी है। इसी कड़ी में तेरह व चौदह फरवरी यानि मंगलवार व बुधवार को वन परिक्षेत्र लोअर चंबा के तहत वन मित्र के पदों हेतु आवेदन करने वाले अभ्यार्थी शारीरिक दक्षता प्रक्रिया से गुजरेंगें।

भर्ती में 386 अभ्यर्थियों ने दिखाया दमखम
उधर, वनमंडलाधिकारी चंबा कृतज्ञ कुमार ने बताया कि वन मित्र भर्ती प्रक्रिया के तीसरे दिन वन परिक्षेत्र अप्पर चंबा के लिए वन मित्र के पदों हेतु शारीरिक दक्षता प्रक्रिया में कुल 386 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। इसमें 310 अभ्यर्थियों ने शारीरिक दक्षता प्रक्रिया को क्वालीफाई किया है। उन्होंने बताया कि सोमवार को 76 युवा डि- क्वालीफाई घोषित हुए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App