वृंदावन धाम बना ऊना शहर, बाबा बाल जी के नेतृत्व में निकली शोभायात्रा

By: Feb 6th, 2024 12:20 am

 उपमुख्यमंत्री ने उठाई ठाकुर जी की पालकी

नगर संवाददाता-ऊना
श्री राधा-कृष्ण मंदिर आश्रम राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी महाराज कोटला कलां में वार्षिक धार्मिक महासम्मेलन के उपलक्ष्य में सोमवार को राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी महाराज के नेतृत्व में विशाल शोभायात्रा का आयोजन किया गया। शोभायात्रा में डिप्टी सीएम मुकेश अग्रिहोत्री ने विशेष रूप से शिरकत की। मुकेश अग्रिहोत्री ने श्री राधा कृष्ण मंदिर आश्रम में माथा टेका ओर बाबा बाल जी महाराज का आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने मंदिर परिसर से ठाकुर जी की पालकी को कंधे पर उठाकर शोभायात्रा की अगवाई की। शोभायात्रा में आर्कषक झांकियों, बैंड पार्टियों, गतका दलों व स्कूली बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

राष्टï्रीय संंत बाबा बाल जी महाराज के नेतृत्व में हजारों की संख्या मेंं महिलाओं व पुरुषों ने भगवान श्री कृष्ण की महिमा का गुणगान किया। शहर की गलियां व मोहल्ले श्री राधा-कृष्ण व श्री राम के जयकारों से गुजांएमान हो उठे। पूरा शहर कृष्णमय हो गया। शोभायात्रा का जगह-जगह पर स्थानीय नागरिकों ने भव्य स्वागत किया। डिप्टी सीएम मुकेश अग्रिहोत्री ने मंदिर परिसर में उपस्थित विशाल संगत को कहा कि संत बाबा बाल जी से ऊना जिला के अलावा पड़ोसी राज्यों से भी हजारों की संख्या में लोग जुड़े हैं। यह आश्रम उत्तर भारत के श्रद्धालुओं की गहन आस्था का केंद्र है तथा जिला के लिए यह हर्ष व गौरव का विषय है। उन्होंने कहा कि लोगों को धर्म व सच्चाई के मार्ग पर डालकर बाबा बाल जी महाराज समाज की सच्चे शब्दों में सेवा कर रहे है। राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी महाराज ने डिप्टी सीएम मुकेश अग्रिहोत्री, राणा रंजीत सिंह, विनोद बिटटू, सहित अन्य गणमान्य अतिथियों को सिरोपा भेंट कर सम्मानित भी किया। विभिन्न मठों से संत-महापुरूषों के अलावा उत्तरी भारत के विभिन्न राज्यों से हजारों की संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। इस मौके पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष राणा रंजीत सिंह, हरोली ब्लाक कांग्रेस प्रधान विनोद बिटटू, विधायक अंब सुदर्शन बबलू, विधायक देवेंद्र भुट्टो युवा कांग्रेस नेता राघव राणा, विवेक शर्मा विक्कू, संजीव सैणी, विवेक मिंका सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

ऊना में जगह-जगह हुआ शोभायात्रा का स्वागत

राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी महाराज की अगवाई में निकली विशाल शोभायात्रा में हजारों श्रद्धालुओं ने भाग लिया। शोभायात्रा का जगह-जगह पुष्प वर्षा कर जोरदार स्वागत हुआ। ऊना रेड लाइट चौक के समीप नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन बाबा अमरजोत सिंह बेदी की अगवाई में शोभायात्रा का स्वागत किया गया।

झांकियां रही आकर्षण का केंद्र

शोभायात्रा में भव्य झांकियां निकाली गई। जिसमें श्री राधा-कृष्ण की झांकी आकर्षक का केंद्र रही। ऊना शहर में जगह-जगह शोभायात्रा पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया, वहीं श्रद्धालुओं के लिए भी खानपान का प्रबंध किया गया था। शोभायात्रा में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App