वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर 2024: Kia EV9 ने टॉप 3 में बनाई जगह

By: Feb 28th, 2024 11:50 am

नई दिल्ली। यात्री वाहन बनाने वाली कंपनी किआ की नयी इलेक्ट्रिक कार ईवी9 को वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर और वर्ल्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल खिताब के लिए विश्व फाइनलिस्ट में शीर्ष तीन में नामित किया गया है। कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि 100 से अधिक ऑटोमोटिव पत्रकारों के पैनल ने किआ की प्रमुख ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी की अपील को पहचाना है और विश्व कार पुरस्कार विजेताओं को 27 मार्च, 2024 को न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो में पुरस्कृत किया जाएगा।

कंपनी ने कहा कि 2003 में शुरू किया गया, विश्व कार पुरस्कार ऑटोमोटिव उद्योग में उत्कृष्ट उपलब्धियों का जश्न मनाते हुए, उत्कृष्टता के लिए एक बेंचमार्क के रूप में विश्व स्तर पर प्रसिद्ध है। 2024 किआ ईवी9, जिसे वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर और वर्ल्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल श्रेणियों में विश्व फाइनलिस्ट में शीर्ष तीन के रूप में नामित किया गया है, किआ की पहली समर्पित तीन-पंक्ति ईवी एसयूवी है।

बोल्ड और आधुनिक डिजाइन का प्रतीक, फ्लैगशिप एसयूवी नवीनतम ईवी तकनीक के साथ-साथ सभी बैठने वालों के लिए पर्याप्त स्थान प्रदान करती है। उसने कहा कि 2020 में किआ टेलुराइड और 2023 में किआ ईवी6जीटी के साथ वर्ल्ड कार अवार्ड्स में जीत के बाद, इस साल ईवी 9 की संभावित दोहरी जीत किआ के लिए एक और महत्वपूर्ण मील का पत्थर होगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App