डीएवी सेंटनरी में नौनिहालों ने बहाया पसीना

By: Feb 25th, 2024 12:55 am

पड्डल मैदान में एलकेजी और यूकेजी के 250 नन्हें खिलाडिय़ों ने दिखाई अपनी प्रतिभा; प्राधानाचार्य केएस गुलेरिया ने बढ़ाया हौसला
दिव्य हिमाचल ब्यूरो-मंडी
डीएवी सेटंनरी पब्लिक स्कूल जवाहर नगर मंडी के द्वारा एलकेजी और यूकेजी के बच्चों के लिए वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बच्चों की यह खेलकूद प्रतियोगिता पड्डल मैदान में आयोजित की गई। इस खेलकूद प्रतियोगिता में 250 नौनिहालों ने भाग लेकर, विभिन्न खेलों में अपना प्रदर्शन किया। इस मौके पर डीएवी स्कूल के प्राधानाचार्य केएस गुलेरिया ने बताया कि खेल मैदान में हार और जीत दो पहलू होते हैं। कुछ खिलाड़ी खेल मैदान में जीतते हैं, तो कुछ खिलाडिय़ों को हार का सामना करना पड़ता है। लेकिन डीएवी स्कूल का इस प्रतियोगिता को करवाने का मुख्य उदेश्य खेलों के माध्यम से इनके व्यक्तित्व विकास को बढ़ाना हैं।

ताकि भविष्य में इनका रूझान खेलों की तरह भी बढ़े और बच्चे बड़े होकर बेहतर इंसान के साथ अच्छे खिलाड़ी भी बन सके। वहीं इस मौके पर बच्चों के अभिभावकों ने कहा कि बच्चों के लिए पढ़ाई के साथ.साथ मैदान में खेलना भी जरूरी है। आजकल के बच्चें अपना अधिकतर समय फ ोन में गेम्स खेलने में व्यर्थ कर रहे हैं। जिससे उनके मानसिक विकास पर भी इसका असर पड़ रहा है। उन्होंने इस प्रतियोगिता के लिए स्कूल का धन्यवाद भी किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App