बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड का वीडियो आया सामने, बाइक सवार बदमाशों ने मारी दो गोलियां

By: Mar 28th, 2024 2:01 pm

नैनीताल। उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले के नानकमत्ता स्थित गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि हत्यारे खुलेआम एक बाइक में आए और दो गोली मारकर फरार हो गए। दूसरी ओर पुलिस ने हत्यारों की तलाश शुरू कर दी है। आठ से दस टीमें हत्यारों की तलाश में जुटी हैं। ऊधम सिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मंजूनाथ टीसी के अनुसार घटना सुबह 6.15 से 6.30 के बीच घटित हुयी। हत्यारे दोनों सिख समुदाय से हैं। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी। साफ दिखायी दे रहा है कि हमलावरों के चेहरे पर नकाब भी नहीं थे। पीछे बैठे हमलावर के हाथ में आधुनिक लंबी बंदूक दिखायी दे रही है।

एसएसपी के अनुसार बाबा तरसेम सिंह घटना के वक्त गुरुद्वारा के अदंर मुख्य गेट के सामने एक कुर्सी पर बैठे थे। हमलावर मुख्य गेट से आए और इस बीच कार सेवा प्रमुख कुछ समझ पाते इससे पहले ही पीछे बैठे हमलावर में दूर से ही एक गोली मार दी। इसी बीच बाबा जी कुछ समझ पाते और बचाव के लिए खड़े हुए, तो हमलावर ने दूसरी गोली मार दी। गोली लगते ही वह गिर गए और हमलावर फरार हो गए। गोली की आवाज सुनकर कार सेवक दौड़ कर आए और उन्हें खटीमा अस्पताल ले गए, जहां उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई।

एसएसपी के अनुसार सबसे पहले हमलावरों की पहचान की जा रही है। साथ ही दस टीमें हमलावरों की तलाश में जुट गयी हैं। एसटीएफ, एसओजी और जिले के तेजतर्रार अधिकारियों की टीमें गठित कर दी गयी हैं। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अभिनव कुमार खुद इस मामले पर नजर बनाए हुए हैं। श्री मंजूनाथ ने कहा कि हमलावरों को पकड़ने के साथ ही जिले में कानून व्यवस्था न बिगड़े इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App