बैठक का बहिष्कार… जिला परिषद सदस्यों के गंूजे नारे

By: Mar 12th, 2024 12:16 am

वरिष्ठ अधिकारियों के बार-बार बैठकों में न आने पर फूटा गुस्सा, छह दर्जन मद्दों पर नहीं हो पाया विचार-विमर्श, आगे भी जारी रहेगा संघर्ष

निजी संवाददाता-सोलन
सोमवार को जिला परिषद सोलन की बैठक में माहौल गरमा गया। बैठक में अधिकारियों के बैठक में बार-बार न आने पर सोमवार को जिला परिषद सदस्यों ने बहिष्कार किया और अफसरों की तानाशाही नही चलेंगी के जमकर नारे लगाए । सरकार को चेताने का प्रयास किया कि अधिकारी चुने हुए प्रतिनिधियों की आवाज को दबाने का प्रयास कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार जिला परिषद सोलन की बैठक में सोमवार को सभी 17 जिला परिषद सदस्य मौजूद थे। लेकिन लोक निर्माण विभाग, विद्युत बोर्ड और, जल शक्ति विभाग और परिवहन विभाग के उच्च अधिकारियों के बैठक में न पहुंचने से जिला परिषद के सदस्य नाराज दिखाई दिए और इसी बात को लेकर उन्होंने बहिष्कार किया। बता दें कि बैठक में 60 पुरानी मद्दों पर चर्चा सहित 18 नई मद्दों पर चर्चा होनी थी। जिला परिषद सोलन के अध्यक्ष रमेश ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि लगातार पिछले दो-तीन बैठकों से अधिकारी बैठकों में नहीं आ रहे हंैं। जिन लोगों को जानकारी नहीं होती है उन लोगों को बैठकों में भेज दिया जाता है जो की बैठक में संबंधित मुद्दों पर जवाब भी नहीं दे पाते हैं।

उन्होंने कहा कि कई बार ऐसे अधिकारियों को नोटिस दिया गया है लेकिन बावजूद इसके अभी तक लचर प्रणाली अधिकारी दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार पर अफसर शाही हावी होती जा रही है इसको लेकर वे लोग सरकार के समक्ष भी बात रखेंगे और ऐसे अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई करने की भी मांग की जाएगी। वहीं जिला परिषद सदस्य मनोज वर्मा और दर्पणा ने बताया कि जिला परिषद सोलन की पहली बैठक में जो मुद्दे लेकर वह लोग पहुंचे थे वह आज तक पूरे नहीं हो पाए हैं रोड की मेंटेनेंस,डंगे लगाने और बसों को चलाने को लेकर मांगे जिला परिषद के सदस्य इन बैठकों में आते हैं लेकिन विभाग के अधिकारी खुद बैठक में न पहुंचकर छोटे अधिकारियों को भेज देते हैं। उन्होंने कहा कि पिछली दो-तीन बैठकों से इसी तरह का रवैया जिला परिषद की बैठक में देखने को मिल रहा है जिस कारण कामकाज पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है और इसका खामियाजा जनता भुगत रही है। मनोज वर्मा ने कहा कि बैठक में एक तरह से खाना पूर्ति अधिकारी कर रहे हैं। वहीं आशा परिहार ने कहा कि अधिकारी ताल मटोल कर रहे है।

क्या कहते हैं जिला परिषद अध्यक्ष रमेश ठाकुर
जिला परिषद सोलन के अध्यक्ष अध्यक्ष रमेश ठाकुर ने कहा कि कई बार बैठक से अधिकारी नदारद रहते है। मजबूरी में इस बार बैठक का बहिष्कार करना पड़ा है। आगामी बैठक को लेकर सदस्यों से बातचीत की जा रही है। अमर सिंह ठाकुर ने कहा कि जिला का यह सबसे बड़ा सदन है और सदस्य यहां पर लोगों की समस्या लेकर आते है। तीन माह बाद यह बैठक होती है। अगर वैठक में विभाग के अधिकारी नहीं आते है तो तीन माह तक समस्या हल नहीं होती है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App