येदियुरप्पा ने कहा- मुझे मुख्यमंत्री पद से हटाने में प्रल्हाद जोशी की नहीं थी कोई भूमिका

By: Mar 28th, 2024 1:30 pm

बेंगलुरु। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता बी.एस. येदियुरप्पा ने कहा है कि उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाने में केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी की कोई भूमिका नहीं थी। श्री येदियुरप्पा ने यह बयान लिंगायत संत दिंगलेश्वर स्वामीजी के आरोपों के बाद दिया है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा “श्री जोशी की इसमें कोई भूमिका नहीं थी। किसी भी परिस्थिति में श्री जोशी का टिकट नहीं बदला जाएगा।” उधर, लिंगायत संत दंगलेश्वर स्वामीजी ने आरोप लगाया है कि श्री येदियुरप्पा को 2021 में मुख्यमंत्री पद से हटाने के पीछे श्री जोशी का हाथ था।

श्री येदियुरप्पा ने इस बात पर भी जोर दिया कि कर्नाटक भाजपा में कोई असंतोष नहीं है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि उन्होंने दावणगेरे में मतभेदों को सुलझा लिया है और बेलागवी के लिए श्री जगदीश शेट्टार की उम्मीदवारी के विरोध को दबा दिया है। उन्होंने कहा कि पूर्व उपमुख्यमंत्री के.एस. ईश्वरप्पा के साथ चर्चा जारी है और विश्वास जताया कि मुद्दों को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। श्री ईश्वरप्पा ने शिवमोग्गा संसदीय क्षेत्र में भाजपा के खिलाफ स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

बी.एस येदियुरप्पा ने पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा को एक महत्वपूर्ण राजनीतिक ताकत के रूप में स्वीकार किया और उनके साथ प्रचार करने का इरादा जताया। उन्होंने कहा कि अन्य सभी सीटों के लिए पार्टी के टिकटों को अंतिम रूप दे दिया गया है और राज्य में कथित कांग्रेस विरोधी भावना के कारण सभी 28 एमपी सीटों पर भाजपा जीतेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App