All England Championship : सिंधु ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में हारकर भी पेरिस ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई

By: Mar 15th, 2024 12:06 am

बर्मिंघम – भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में महिला एकल के दूसरे दौर में प्रतिद्वंदी कोरिया की एन से यंग से सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा। सिंधु मैच के दौरान एक समय अच्छी लय में दिख रही थीं और उन्होंने शीर्ष रैंकिंग की खिलाड़ी के खिलाफ कड़ा संघर्ष किया, लेकिन वह अपनी गलतियों पर अंकुश लगाने में असफल रहीं और 42 मिनट तक चले मुकाबले को 19-21, 11-21 से हार गईं। हालांकि, इसके बावजूद भारत की यह स्टार शटरल पेरिस ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने में सफल हो गई हैं।

किरण-मालविका पहले दौर में हारकर ऑरलियंस मास्टर्स से बाहर

पेरिस। भारत के किरण जॉर्ज और मालविका बंसोड़ अपने-अपने शुरुआती दौर के मुकाबलों में हारने के बाद ऑरलियंस मास्टर्स 2024 बैडङ्क्षमटन टूर्नामेंट से बाहर हो गए। फ्रांस के पैलेस डेस स्पोट््र्स में खेले गए पुरुष एकल वर्ग में किरण जॉर्ज को हमवतन सतीश कुमार करुणाकरण से 21-7, 17-21, 23-21 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, मालविका बनसोड़ भी महिला वर्ग के मुकाबले मेंं हंगरी की शटलर विवियन सैंडोरहाजी से 21-10, 21-15 से हार गईं। सामिया इमाद फारूकी और तान्या हेमंत भी अंतिम 16 में पहुंचने में असफल रहीं।

ऑल इंग्लैंड ओपन में सात्विक-चिराग ने तीन बार के विश्व चैंपियन हराए

बर्मिंघम। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने ऑल इंग्लैंड ओपन में तीन बार के विश्व चैंपियन इंडोनेशिया के मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान की जोड़ी को युगल मुकाबले मेंं हराकर अपने अभियान शुरुआत की। फ्रेंच ओपन 2024 के विजेता सात्विक और चिराग की जोड़ी ने तीन बार के विश्व चैंपियन इंडोनेशिया के मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान को 21-18, 21-14 से हराकर टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में जगह बनाई। भारतीय जोड़ी दूसरे दौर में इंडोनेशिया के मुहम्मद शोहिबुल फिकरी और बगास मौलाना की जोड़ी से मुकाबला करेगी। पुरुष एकल वर्ग मेंं लक्ष्य सेन डेनमार्क के मैग्नस जोनासेन को हराकर स्पर्धा के दूसरे राउंड में पहुंच गए हैं।

श्रीलंकाई क्रिकेटर लाहिरू थिरिमाने कार हादसे का शिकार

कोलंबो। श्रीलंका की क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान लाहिरू थिरिमाने का श्रीलंका के अनुराधापुर शहर के पास गुरुवार सुबह एक गंभीर दुर्घटना में घायल हो गए। उनकी गाड़ी सामने से आ रहे एक मिनी ट्रक से टकरा गई थी। उन्हें अनुराधापुर टीचिंग हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। उनकी चोट कितनी गंभीर है, अभी पता नहीं चला है, लेकिन उनकी हालत फिलहाल स्थिर है। गाड़ी में सवार तीन अन्य व्यक्ति का भी इलाज इसी अस्पताल में चल रहा है। यह घटना सुबह करीब सात बजकर 45 मिनट पर हुई। जानकारी के अनुसार, दुर्घटना उस समय हुई जब लाहिरू थिरिमाने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थल दर्शन के लिए जा रहे थे।

मोहम्मद कैफ का खुलासा, वापसी के बाद शानदार होती है विराट की फॉर्म

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 को शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं, लेकिन लीग के सबसे बड़े सुपरस्टार विराट कोहली अभी तक आरसीबी के कैंप से नहीं जुड़े, जिससे फैंस थोड़ा टेंशन में हैं। विराट कोहली करीब दो महीने से मैदान पर नहीं उतरे। हालांकि भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का मानना है कि विराट कोहली आगामी सीजन में आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। वह जल्द ही आरसीबी के कैंप से जुड़ सकते हैं। मोहम्मद कैफ ने कहा है कि विराट कोहली जब भी ब्रेक से वापसी करते हैं, तो वह शानदार फॉर्म में नजर आते हैं। ऐसे में टीम उनसे एक बार फिर बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रही होगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App