मैड़ी मेले का आगाज होते ही प्रशासन ने कसी कमर

By: Mar 18th, 2024 12:17 am

सुरक्षा प्रबंधों के लिए फूंक-फूंक कर रखा जा रहा कदम, एसडीएम अंब विवेक महाजन ने सुरक्षा को लेकर की मीटिंग

स्टाफ रिपोर्टर-अंब
सुप्रसिद्ध धार्मिक स्थल मैड़ी में रविवार से मेले का आगाज होते ही प्रशासन ने कमर कस ली है। मेले के दौरान कोई अप्रिय घटना घटित न हो इसके प्रशासन फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है। मेला अधिकारी एवं एसडीएम अंब विवेक महाजन ने रविवार को दस सेक्टर में सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर कई जरूरी दिशा निर्देश दिए।

इस मौके पर उनके साथ मेला पुलिस अधिकारी एवं एएसपी भाटिया भी उपस्थित रहे। सुरक्षा व मूलभूत सुविधाओं को लेकर किसी भी स्थान पर कोई कोताही न हो। इसके लिए उन्होंने सारी जानकारी प्राप्त करने के बाद कई स्थानों पर मौके पर जाकर सारी स्थिति का निरीक्षण किया। वहीं, मेला पुलिस अधिकारी ने भी ट्रैफिक व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

नैहरियां से भक्तों को अधिकृत टैक्सियों से आना होगा

नैहरियां से मैड़ी के लिए कोई बस व ट्रक आने के लिए रोकथाम रहेगी। नैहरियां से श्रद्धालुओं को अधिकृत की गई टैक्सियों पर आना होगा या फिर बनाए गए फुटपाथ से पैदल आना होगा। वहीं, असमाजिक तत्व पर पैनी नजर बनाए रखने के लिए सिविल ड्रेस में पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगे। पुलिस कर्मचारियों को उक्त मापदंड पर चौकसी बरतने के दिशा निर्देश दिए गए। टैक्सी स्टैंड के आगे केवल परमिट गाडिय़ों को ले जाने की इजाजत होगी। इसके इलावा अभी को केवल पैदल ही जाना होगा।उधर मेले के पहले दिन छुट्टी का दिन होने के कारण बाहरी राज्य से आने वाली गाडिय़ों से मैड़ी धार्मिक स्थल श्रद्धालुओ की भीड़ से खचाखच भर गया है। पहले दिन ही करीब 25 हजार श्रद्धालुओं ने कतारों में खड़े होकर डेरा बाबा बड़भाग सिंह व बैरी साहिब के आगे अपनी मनोकामनाओं के लिए शीश निभाया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App