एनएच को लेकर बीबीएन उद्योग संघ ने खोला मोर्चा

By: Mar 16th, 2024 12:14 am

पिंजौर-बद्दी-नालागढ़ सडक़ को लेकर एनएचएआई को दिया दस दिन का अल्टीमेटम, नहीं तो जाएंगे हाईकोर्ट

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-बीबीएन
औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन की लाइफ लाइन कहे जाने वाले पिंजौर-बद्दी-नालागढ़ नेशनल हाई-वे की बदहाली से परेशान बीबीएन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने एनएचएआई के खिलाफ कोर्ट जाने की चेतावनी दी है। प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक संगठन ने हिमाचल के प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र में बदहाल नेशनल हाई-वे की सुध न लेने पर जमकर रोष जाहिर किया और कहा कि इससे निवेशकों के बीच अच्छा संदेश नहीं जा रहा है। हालात यह है कि लंबे अरसे से एनएच गड्ढों में तबदील हो चुका है, हालांकि एनएचएआई ने कुछ हद तक सडक़ को दुरूस्त किया भी लेकिन सडक़ की हालत दिन-प्रतिदिन बद से बदतर होती जा रही है। बीबीएनआईए पिंजौर-नालागढ़ खस्ताहाल सडक़ की मरम्मत में लगातार की जा रही अनदेखी से बेहद चिंतित हैं। बीबीएन उद्योग संघ ने एनएचएआई को शब्दों में चेतावनी दी है कि अगर एनएच की दशा को दस दिन के भीतर तक दुरुस्त नहीं किया तो उनको मजबूरन हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर करनी पड़ेगी। बीबीएन इंडस्ट्रीज एसोएिसशन के अध्यक्ष राजीव अग्रवाल, महामंत्री यशवंत गुलेरिया और संगठन मंत्री मुकेश जैन ने कहा कि वर्तमान में सडक़ का बहुत ही बुरा हाल है। यह मुद्दा नेशनल हाई-वे अथॉरटी आफ इंडिया और राज्य सरकार के समक्ष कई मर्तबा उठाया गया पर कोई असर नहीं हुआ।

व्यवसाय के लिए बीबीएन में सबसे महत्त्वपूर्ण सडक़
बीबीएन उद्योग संघ के अध्यक्ष राजीव अग्रवाल और महासचिव वाईएस गुलेरिया ने कहा कि पिंजौर-नालागढ़ सडक़ बीबीएन औद्योगिक केंद्र और पंचकूला जिले के बीच एक महत्त्वपूर्ण कड़ी है। जहां से अधिकतम संख्या. लोग प्रतिदिन आवागमन करते हैं। यह मार्ग स्थानीय लोगों और व्यावसायों दोनों के लिए एक महत्त्वपूर्ण परिवहन मार्ग के रूप में कार्य करता है। इस सडक़ के खऱाब रख-रखाव के कारण इस सडक़ पर यात्रा करने वाले लोगों को भारी असुविधा होती है।

सडक़ पर आवाजाही असुविधाजनक और खतरनाक
बीबीएनआईए के महासचिव वाईएस गुलेरिया ने कहा कि सडक़ पर गड्ढों से न केवल यात्रा को बेहद असुविधाजनक और खतरनाक बना दिया है, बल्कि इससे वाहनों को भी काफी नुकसान पहुंचाया है, जिससे मरम्मत और प्रतिस्थापन महंगा हो गया है। इसके अलावा ये गड्ढे दुर्घटनाओं का संभावित खतरा हैं। उद्योग संघ ने फिर एनएचएआई अधिकारियों से इस मामले को गंभीरता से लेने की अपील की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App