सुबह-सवेरे मंदिरों में गूंजा बम-बम भोले

By: Mar 9th, 2024 12:55 am

मंदिरों के कपाट खुलने पर फल-फूल लेकर पहुंचे भक्त, भोलेनाथ का लिया आशीर्वाद

स्टाफ रिपोर्टर-ऊना
महाशिवरात्रि पर्व के उपलक्ष्य में सोमवार को जिला भर के तमाम शिवालयों में भक्तों की लंबी कतारें लगी रही। भक्तों ने तमाम मंदिरों को बम-बम भोले के जयकारों से गूंजायमान रखा। वहीं भगवान शंकर का अभिषेक करने के लिए तडक़े से ही मंदिरों में श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगी रहीं। भक्तों ने तमाम मंदिरों को बम-बम भोले के जयकारों से गूंजायमान रखा। इसके अलावा जिला के प्राचीन शिव मंदिरों में भोले बाबा के दर्शनों के लिए मध्यरात्रि की कपाट खोल दिए गए। ताकि दूर-दराज से पहुंचे श्रद्धालु भोले बाबा के दर्शन कर सके। इसके अलावा इन मंदिरों में श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए कई सुरक्षा व्यवस्थाएं की गई। ताकि शिवभक्तों को किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े। जिला के प्राचीन शिवालयों में महाशिवरात्रि पर श्रद्धालुओं का भारी सैलाब उमड़ा रहा। ऊना के बड़े प्राचीन शिव मंदिरों में महादेव मंदिर अजनोली, बनौड़े महादेव मंदिर चताड़ा, द्रोण महादेव शिव मंदिर शिबवाड़ी अंबोटा व श्री सदाशिव ध्यूंसर महादेव मंदिर तलमेहड़ा शामिल हैं। इन सभी मंदिरों को शिवरात्रि के मौके पर विभिन्न प्रकार के फूलों से सजाया गया। वहीं सारा दिन भक्त उमड़ते रहे।

भजन-कीर्तन ने माहौल किया रोमानी

अंब। शिवरात्रि के उपलक्ष्य पर शुक्रवार को क्षेत्र के मंदिरों में धूमधाम रही। शिव मंदिर अंब आदर्श नगर, देवी मंदिर, मुबारिकपुर आदि मंदिरों में सुबह से भक्तों ने कतारों में खड़े होकर भोले बाबा के दर्शन किए और शीश नवाकर अपनी मनोकामनाओं के लिए अराधना की। इस दौरान मंदिरों में भजन कीर्तन आदि का आयोजन किया गया। पुजारी सुखदेव चंद, बलदेव, अनिल आदि ने पूजा की।

खैर फुंकारा महादेव मंदिर मैड़ी में भंडारा
मैड़ी। धार्मिक स्थल मैड़ी के प्राचीन शिव मंदिर व खैर फुंकारा महादेव मंदिर मैड़ी में महाशिवरात्रि पर्व के उपलक्ष्य पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। महाशिवरात्रि के इस पावन अवसर पर सारा दिन क्षेत्र के शिवालयों में शिव भक्तों ने ओम नम: शिवाय मंत्रों के साथ फल, धूप दीप, दूर्वा, भांग, बिल्बपत्रों, शम्मी पत्रों आदि से भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किया। इस मौके पर शिव भक्तों द्वारा फलाहार और भंडारे का प्रसाद श्रद्धालुओं में बांटा गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App