पंजाब में AAP को बड़ा झटका, सांसद सुशील कुमार और MLA शीतल अंगुराल BJP में शामिल

By: Mar 27th, 2024 5:23 pm

जालंधर। लोकसभा चुनाव, 2024 से ठीक पहले पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) को दोहरा झटका देते हुए पार्टी के जालंधर लोकसभा सीट से सांसद सुशील कुमार रिंकू और जालंधर पश्चिम से विधायक शीतल अंगुराल बुधवार को दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गए। इससे पहले मंगलवार को यह घोषणा करने के कुछ ही घंटों बाद कि वह पंजाब में बिना किसी गठबंधन सहयोगी के अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी, भाजपा ने लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू को अपने पाले में कर लिया। बिट्टू पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हैं, जिनकी 1995 में चंडीगढ़ में एक आत्मघाती बम विस्फोट में हत्या कर दी गयी थी।

जालंधर से आप के लोकसभा उम्मीदवार रिंकू के भाजपा में शामिल होने की चर्चा के बीच, आप नेताओं ने उन्हें पार्टी में बने रहने की खातिर मनाने के लिये उनसे बात करने की कोशिश की। हालांकि, बातचीत सिरे नहीं चढ़ पायी। वर्ष 2023 में हुए उपचुनाव में रिंकू जालंधर लोकसभा क्षेत्र से 58,691 वोटों के अंतर से लोकसभा के लिये चुने गए। पंजाब में लोकसभा चुनाव 13 सांसदों को चुनने के लिये एक जून को एक ही चरण में होंगे। देशभर में यह सातवां और आखिरी चरण का मतदान होगा। चार जून को देशभर में होने वाली गिनती में नतीजे घोषित किए जाएंगे।

भाजपा के जिला अध्यक्ष सुशील कुमार शर्मा ने आज जिला चुनाव अधिकारी को पत्र लिख कर कहा कि सांसद सुशील कुमार रिंकू और विधायक शीतल अंगुराल के भाजपा में शामिल होने से नाराज आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा उक्त नेताओं के निवास, कार्यालयों और शहर में कई स्थानों पर धरना-प्रदर्शन करने की योजना है। उन्होंने चुनाव अधिकारी से धरना-प्रदर्शनों की वीडियोग्राफी कर उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App