संकट…रवि ठाकुर की सदस्यता हो रद्द

By: Mar 22nd, 2024 12:52 am

लोकसभा- विधानसभा उपचुनाव को लेकर लाहुल-स्पीति कांग्रेस ने दिखाई एकजुटता, सीएम के घाटी दौरे के बाद ही प्रत्याशी पर होगा मंथन

जिला संवाददाता-केलांग
लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव को लेकर लाहुल स्पीति कांग्रेस ने कसरत शुरू कर दी है। रवि ठाकुर की विधायकी जाने के बाद कार्यकर्ताओं में नए जोश का संचार करने और एकजुटता बनाए रखने के लिए वीरवार को कांग्रेस पार्टी ने कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई। जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ज्ञालसन ठाकुर की अध्यक्षता में बैठक बुलाई। पार्टी ने सर्वसमति से पूर्व विधायक रवि ठाकुर की प्राथमिक सदस्यता रद्द करने की सिफारिश की। जिस पर डीसीसी जल्द कार्यवाही करेगी। पार्टी के और सरकार के खिलाफ बगावत करने पर कार्यकर्ताओं में रवि ठाकुर के खिलाफ नाराजगी है। बैठक में पहुंची भारी भीड़ से कांग्रेस ने संकेत दिया कि रवि ठाकुर के बागी होने के बाबजूद पार्टी संगठित है। प्रतियाशी को लेकर पूछे गए सवाल के जबाब में डीसीसी अध्यक्ष ज्ञालसन ठाकुर ने कहा कि कुछ दिनों में सीएम लाहुल-स्पीति के दौरे पर आने वाले हैं। लिहाजा उनके दौरे के बाद ही प्रतियाशियों के चयन को लेकर चर्चा होगी। फिलहाल पार्टी को बूथ स्तर पर संगठित करने और कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने पर पार्टी की प्राथमिकता है। ज्ञालसन ठाकुर ने कहा कि पूर्व विधायक रवि ठाकुर को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित करने के लिए एकमत में प्रस्ताव पारित कर प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजा जा रहा है।

वर्करों को एकजुटता की घुट्टी पिलाई
बैठक में उदयपुर, केलांग बौर स्पीति ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष देवी सिंह, रमेश और राम सिंह ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव की तैयारी करने की अपील की। महिला कांग्रेस अध्यक्ष शशि किरण ने भी कार्यकताओं को एकजुटता की घुट्टी पिलाई। बैठक में पूर्व विधायक रघुबीर सिंह ठाकुर, प्रदेश सचिव प्यारेलाल, पूर्व अध्यक्ष नोरबू बौद्ध, नोरबू पांस, टीएसी मेंबर, केसंग रपचिक, सुशील कुमार, मोहनलाल, जिप अध्यक्ष अनुराधा राणा, उपाध्यक्ष राजेश शर्मा, कांग्रेस प्रवक्ता कुंगा बौद्ध, सुदर्शन जस्पा, वरिष्ठ नेता संसार चंद, दोरजे छोपेल, सोहन सिंह, सुरेश कुमार मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App