पुलिस चौकी मझीण के बाहर ग्रामीणों का प्रदर्शन

By: Mar 22nd, 2024 12:57 am

बटाहल खुर्द के युवक के मौत मामले पर फूटा गुस्सा, पुलिस ने कार्रवाई के आश्वासन के बाद चार घंटे बाद शांत करवाए लोग

निजी संवाददाता- मझीण
मझीण के अंतर्गत पड़ते गांव बटाहल खुर्द के 32 वर्षीय युवक द्वारा दराट से अपनी ही जान लेने के मामले में गुरुवार को गुस्साए सैकड़ों लोगों ने पुलिस चौकी मझीण के बाहर प्रदर्शन कर जहां पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, वहीं दूसरी ओर चक्काजाम भी किया गया। मामले की सूचना मिलने पर डीएसपी ज्वालामुखी आरपी जसवाल, डीएसपी देहरा अनिल कुमार, एसएचओ ज्वालामुखी विजय शर्मा, एसएचओ खुंडियां रंजीत परमार सहित दर्जनों सख्यां में यहां पुलिस कर्मी मौजूद रहे। इस बीच यहां पुलिस द्वारा कारवाई का आश्वासन देने पर ग्रामीणों को चार घंटे बाद बमुश्किल शांत कराया जा सका। स्थानीय लोगों का आरोप है कि एक चोरी के मामले में उक्त युवक को दो से तीन दिन पहले पुलिस चौकी मझीण में बुलाया गया था, जहां पुलिस द्वारा उसके साथ मारपीट की गई और उसके बाद उसने डर के मारे यह खौफनाख कदम उठाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मामले की पुष्टि डीएसपी ज्वालामुखी आरपी जसवाल ने की है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने युवक की बहन की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर आगामी कारवाई शुरू कर दी है। मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा पुलिस द्वारा उसके खिलाफ सख्त कारवाई अमल में लाई जाएगी।

मृतक युवक की बहन ने पुलिस में दर्ज करवाई यह शिकायत

बुधवार रात पुलिस थाना ज्वालामुखी में मृतक चमन लाल की बहन शांता देवी पत्नी विजय कुमार निवासी अंब उछाड़ ने थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उसका भाई चमन लाल बीते रोज उसके घर में ही था, जो कि मानसिक परेशान था, जिसका कारण बीते दो-तीन दिन पहले ही किसी चोरी के मामले में उसे पूछताछ के लिए पुलिस चौकी मझीण बुलाया गया था, जहां उसे पुलिस चौकी में तैनात कर्मचारियों द्वारा उसे डराया धमकाया गया था, जिस कारण उसका भाई मृतक चमन लाल मानसिक परेशानी में था और उसके बाद उसने यह खौफनाक कदम उठाया, जिसकी मौत के लिए सिर्फ पुलिस दोषी है। पुलिस ने शिकायतकर्ता शांता देवी के बयान पर मामला दर्ज कर आगामी कारवाई शुरू कर दी है।

भाजपा कार्यालय जसूर में युवक ने की तोडफ़ोड़, किया अरेस्ट
जसूर । नूरपुर स्थित जसूर भाजपा कार्यालय में देर रात एक युवक द्वारा शीशे तोडऩे का ममला सामने आया है। कार्यालय में चौकीदार और कार्यालय में लगे सीसीटीवी की सहायता से बड़ी सूझ-बूझ के साथ युवक को मौके पर ही पकड़ लिया गया। हुआ यूं कि बुधवार देर रात एक युवक जिसकी पहचान अक्षय कुमार पुत्र रविंद्र कुमार निवासी काथल का रहने वाला जो कि गेट के ऊपर से निकल कर कार्यालय के मेन दरवाजे को साथ में पड़े गमलों से तोडऩा शुरू कर दिया। आवाज सुनकर अंदर सो रहा चौकीदार उठ पड़ा, जब उसने बाहर आकर देखा तो एक युवक शीशे तोड़ था है और अंदर आने की कोशिश कर रहा है, उसी समय उसने भाजपा जिला महामंत्री राजेश काका को फोन कर दिया, जितने समय में युवक और कुछ नुकसान करता या भागता राजेश काका ने उसे मौके पर पहुंच कर उसे पकड़ लिया और पुलिस को बुला कर उनके हवाले कर दिया। डीएसपी विशाल वर्मा ने इस मामले की पुष्टि की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App