आसमान से फिर बरसी आफत, बिजली गुल होने से पानी का संकट गहराया

By: Mar 31st, 2024 12:17 am

दियोटसिद्ध में सफे दे का पेड़ गिरने से फायर ब्रिगेड की गाड़ी व निजी वाहन क्षतिग्रस्त

निजी संवाददाता-बड़सर
देर रात्रि आए आंधी तूफान ने जन-जीवन को पूरी तरह से प्रभावित कर दिया। लगभग पिछले 15-16 घंटे से बिजली आपूर्ति न होने से लोगों को पानी की समस्या से गुजरना पड़ा। देर रात्रि तेज हवाओं ने आंधी तूफान का रूप ले लिया। आंधी तूफान के साथ तेज बारिश के साथ देखते ही देखते बिजली आपूर्ति भी ठप हो गई। वहीं उपमंडल के कई कस्बों में जगह-जगह लगाए गए होर्डिंग और दर्जनों पेड़ गिर गए। गनीमत यह रही कि कोई जान हानि नहीं हुई। बिजली की तारों पर तेज आंधी से दर्जनों पेड़ गिरने से बिजली के खंबे क्षतिग्रस्त हो गए। तेज आंधी के कारण गेहूं की फसल को भी खासा नुकसान पहुंचा है, जिस कारण क्षेत्र का किसान बहुत आहत हुआ है।

वहीं उपमंडल बड़सर के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति न होने के कारण पानी संकट भी उत्पन्न हो गया। बताते चलें कि मध्य रात्रि को आई इस तेज आंधी तूफान की वजह से बिजली लाइनों में फॉल्ट आने के कारण पेयजल संग्रह संस्थाओं की पंप हाउस की मोटर न चलने के कारण पानी की सुविधा भी ठप रही, जिस कारण लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ा। वहीं उत्तरी भारत के प्रसिद्ध सिद्ध पीठ बाबा बालक नाथ मंदिर में इन दिनों चैत्र मास मेले लगे हुए हैं। हालांकि तूफान के कारण मंदिर परिसर को कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन सफेदे का पेड़ गिरने से फायर ब्रिगेड की गाड़ी व एक निजी गाड़ी को नुकसान हुआ है।

आंधी तूफान और बारिश के कारण बिजली की तारों पर दर्जनों पेड़ गिरने के कारण यह समस्या उत्पन्न हुई है। विभाग के कर्मचारी युद्ध स्तर पर कार्य करने में लगे हुए हैं। उपमंडल के कई क्षेत्रों में बिजली को बहाल कर दिया है। शाम तक सभी क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति को सुचारु कर दिया जाएगा।
रमेश बधन सहायक अभियंता विद्युत विभाग

दियोटसिद्ध में बिजली व पेयजल आपूर्ति सुचारू है। सफेदे का एक पेड़ गिरने से फायर ब्रिगेड व निजी गाड़ी को नुकसान हुआ है।
धर्मपाल नेगी, मंदिर अधिकारी, दियोटसिद्ध


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App