चिंता मत कीजिए…मोदी आपकी गारंटी लेता है, PM बोले, रेहड़ी-पटरी वालों की सुध नहीं लेती थीं पिछली सरकारें

By: Mar 15th, 2024 12:06 am

REWARI, FEB 16 (UNI):- Prime Minister Narendra Modi addressing a gathering after laying the Foundation Stone of various Projects in Rewari on Friday. UNI PHOTO-54U

पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से प्रधानमंत्री बोले, रेहड़ी-पटरी वालों की सुध नहीं लेती थीं पिछली सरकारें

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में कार्यक्रम के दौरान दिल्ली मेट्रो के चरण 4 के दो अतिरिक्त कॉरिडोर की आधारशिला रखी। इसके साथ ही एक लाख स्ट्रीट वेंडर्स को पीएम स्वनिधि योजना के तहत ऋण वितरित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह पीएम स्वनिधि महोत्सव उन लोगों को समर्पित है, जिनके बिना हम अपने दैनिक जीवन की कल्पना नहीं कर सकते। कोरोना के समय में हर किसी को अहसास हुआ कि रेहड़ी-पटरी वालों की ताकत क्या होती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि रेहड़ी-पटरी वाले साथियों के ठेले, दुकान भले छोटे हों, लेकिन इनके सपने बड़े होते हैं। पहले की सरकारों ने इन साथियों की सुध तक नहीं ली, इनको अपमान सहना पड़ता था, ठोकरें खाने के लिए मजबूर होना पड़ता था।

फुटपाथ पर सामान बेचते हुए पैसों की जरूरत पड़ जाती थी, तो मजबूरी में महंगे ब्याज पर पैसा लेना पड़ता था। बैंक से इनको लोन ही नहीं मिलता था। पीएम स्वनिधि योजना मोदी की ऐसी ही गारंटी है, जो आज रेहड़ी-पटरी, ठेले और ऐसे छोटे-छोटे काम करने वाले लाखों परिवारों की संबल बनी है। मोदी ने तय किया कि बैंकों से सस्ता लोन मिले और मोदी की गारंटी पर मिले। आपका ये सेवक गरीबी से निकलकर यहां पहुंचा है, मैं गरीबी को जी करके यहां आया हूं। इसलिए जिसको किसी ने नहीं पूछा, उसको मोदी ने पूछा भी है और पूजा भी है। अगर आपके पास गारंटी देने के लिए कुछ नहीं तो चिंता मत कीजिए…मोदी आपकी गारंटी लेता है।

प्रधानमंत्री ने दो नए मेट्रो कॉरिडोर्स का किया शिलान्यास

गुरुवार को पीएम मोदी ने दिल्ली को मेट्रो वाला तोहफा दिया है। फेज चार के दो मेट्रो कॉरिडोर को एक दिन पहले ही मंजूरी मिली थी। मंजूरी मिलने के एक दिन बाद ही पीएम मोदी ने इसका शिलान्यास कर दिया है। यह मेट्रो कॉरीडोर दिल्ली के इनंद्रलोक से इंद्रप्रस्थ और दिल्ली के लाजपतनगर से साकेत जी ब्लॉक तक बनाया जाएगा। इससे दिल्ली की लगभग ढाई लाख जनता को फायदा मिलेगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App