वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, कहा- मेरे पास पैसा नहीं

By: Mar 28th, 2024 1:08 pm

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। इसके पीछे उन्होंने अपनी वित्तीय स्थिति का हवाला दिया है। हालांकि भाजपा ने उन्हें आंध्र प्रदेश या तमिलनाडु से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था, लेकिन उन्होंने पार्टी के इस ऑफर को यह कहते हुए ठुकरा दिया कि उनके पास उस तरह का पैसा नहीं है कि वे लोसभा चुनाव लड़ सकें।

बता दें कि निर्मला सीतारमण कर्नाटक से राज्यसभा सांसद हैं। इस बार पार्टी ने कई राज्यसभा सांसदों को भी चुनावी मैदान में उतारा है। भाजपा ने उन्हें दो सीटों का विकल्प दिया था। वित्त मंत्री ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें आंध्र प्रदेश या तमिलनाडु से चुनाव लड़ने की पेशकश की, लेकिन 10 दिन सोचने के बाद मैंने मना कर दिया। उन्होंने कहा कि मेरा पास उस तरह का पैसा नहीं जो चुनाव लड़ने के लिए चाहिए।

वित्‍त मंत्री ने कहा, ‘मैं बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मेरे तर्क को स्वीकार कर लिया… इसलिए मैं चुनाव नहीं लड़ रही हूं।’ जब उनसे पूछा गया कि देश के वित्त मंत्री के पास भी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पर्याप्त धन क्यों नहीं है, तो उन्होंने कहा कि भारत की संचित निधि उनकी नहीं है। उन्होंने कहा, “मेरा वेतन, मेरी कमाई, मेरी बचत मेरी है, भारत की संचित निधि नहीं।”


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App