रामपुर को 165 करोड़ की सौगात, CM ने 25 विकास परियोजनाओं के किए लोकार्पण-शिलान्यास

By: Mar 16th, 2024 12:17 am

स्टाफ रिपोर्टर—रामपुर बुशहर
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रामपुर विधानसभा क्षेत्र को 165 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी। सुक्खू ने रामपुर विधानसभा क्षेत्र में 165 करोड़ रुपए की 25 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए। मुख्यमंत्री ने 9.54 करोड़ रुपए की लागत के एमजीएमएससी खनेरी के ट्रॉमा केंद्र, 6.95 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित स्नातकोतर महाविद्यालय रामपुर के विज्ञान खंड, 9.85 करोड़ रुपए लागत से निर्मित खेल परिसर दत्तनगर, महात्मा गांधी राजकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय कोटला में 16.05 करोड़ रुपए के लेक्चर थियेटर ब्लॉक, 11.75 करोड़ रुपए के सिविल इंजीनियर ब्लॉक और 16.04 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित मेकैनिकल ब्लॉक का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने तहसील रामपुर की ग्राम पंचायत देव नगर के गांव के लिए मछाडा खड्ड से 2.20 करोड़ रुपए की उठाऊ जल आपूर्ति योजना, ग्राम पंचायत बगलती के गांव अडू ज्वालडा के लिए 1.10 करोड़ रुपए की उठाऊ जल आपूर्ति योजना, ग्राम पंचायत शाहधार में हरिजन बस्ती टालरा, मझगांव, रंगोरी, ओडीधार, डेऊ, कुन्नी और शाहधार के लिए 2.13 करोड़ रुपए के लिए पेयजल योजना, तहसील ननखड़ी की ग्राम पंचायत जाहू, खूनी के जाहू, जून्नी, बनी, बासा और गाहन के लिए नून खड्ड से 2.24 करोड़ रुपए की जल आपूर्ति योजना, उप-मंडल रामपुर में लोगों के लिए जल शक्ति के अन्तर्गत 2 करोड़ रुपए से उठाऊ जल आपूर्ति योजना, तहसील रामपुर की उप-तहसील तकलेच के अंतर्गत जल शक्ति के तहत 1.85 करोड़ रुपए से विभिन्न जल आपूर्ति योजनाओं के सुदृढ़ीकरण और उप-मंडल ननखड़ी में जल शक्ति के अन्तर्गत 1.85 करोड़ रुपए से विभिन्न जल आपूर्ति योजनाओं के सुदृढ़ीकरण कार्यों का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने 9.45 करोड़ रुपए लागत से निर्मित होने वाले गानवी फांचा सडक़ के स्तरोन्यन कार्य, 7.77 करोड़ रुपए रतनपुर शाह गुरी बासरा से चाडली सडक़ के स्तरोन्यन, 8.04 करोड़ रुपए के झाकड़ी खड़ाकग से मकुरोला गौरा सडक़ के स्तरोन्यन और 2.96 करोड़ रुपए के सनई से संदल सडक़ की आधारशिला रखी। मुख्यमंत्री ने नगर परिषद रामपुर बुशहर के नवनिर्मित वार्ड नम्बर-6 और 7 के लिए 18.50 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाली जल आपूर्ति योजना के संवद्र्धन कार्य, महात्मा गांधी राजकीय इंजीनियरिंग कालेज के लिए 7 करोड़ 46 लाख रुपए से निर्मित होने वाली उठाऊ जल आपूर्ति योजना, तहसील रामपुर की ग्राम पंचायत निरथ के लिए 13.94 करोड़ रुपए से मछाडा खड्ड से निरथ के लिए उठाऊ सिंचाई योजना, 90 लाख रुपए से ग्राम पंचायत कूट के गांवों के लिए रोपनी खड्ड से जल आपूर्ति योजना, ग्राम पंचायत भडावली में 7.52 करोड़ रुपए से बहाव सिंचाई योजना कुमसू के संवद्र्धन कार्य, तहसील ननखड़ी में 74 लाख रुपए से ग्राम पंचायत कलेडा में मझेवटी की फौला-लड्डीधार बहाव सिंचाई योजना के सुधार कार्यों, 2.56 लाख रुपए से ग्राम पंचायत देव नगर में पलानू बहाव सिंचाई योजना के सुधारीकरण, 2.24 करोड़ रुपए से रामपुर शहर में सुरक्षा दीवार (रिटेनिंग वाल) के निर्माण की आधारशिला रखी।

लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह बोले, पीडब्ल्यूडी से ही 100 करोड़ खर्च होंगे
लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि आज मुख्यमंत्री ने क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग के लगभग 100 करोड़ रुपए के विकास कार्य जनता को समर्पित किए हैं। प्रदेश सरकार समाज के हर वर्ग का कल्याण सुनिश्चित कर रही है तथा महिलाओं के सशक्तिकरण को विशेष अधिमान दिया जा रहा है। पांचवें राज्य वित आयोग के अध्यक्ष व विधायक नंद लाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में राज्य के हर क्षेत्र का एक समान विकास सुनिश्चित हो रहा है और सरकार दृढ़ता के साथ विकास के पथ पर अग्रसर है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App