ऊना अस्पताल में हंस फाउंडेशन उपलब्ध करवाएगी डायलिसिस सुविधा

By: Mar 28th, 2024 12:19 am

क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में डायलिसिस सुविधा के सुचारू संचालन के लिए बनी कमेटी, मरीजों को अब मिल सकेगा सेवाओं का लाभ

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-ऊना
क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में डायलिसिस सुविधा के सुचारू एवं व्यवस्थित संचालन के लिए एक कमेटी गठित की गई है। इस कमेटी के सदस्यों का उद्देश्य डायलिसिस के मरीजों को अस्पताल में बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाना है। ताकि मरीजों को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े और मरीज को इस सुविधा का अधिक से अधिक लाभ पहुंचाया जा सके। वहीं, सीएमओ डॉ. संजीव वर्मा ने बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल ऊना के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संजय मनकोटिया की अध्यक्षता में गठित इस कमेटी में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुखदीप सिंह सिद्धू को सदस्य सचिव तथा जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. विशाल ठाकुर, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. विकास चौहान, जसविंदर सिंह, योगेश कुमार व गौरव कुमार को कमेटी का सदस्य नियुक्त किया गया है।

डॉ. वर्मा ने बताया कि उपायुक्त जतिन लाल के निर्देशानुसार गठित इस कमेटी का उद्देश्य डायलिसिस मरीजों को बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाना है। सीएमओ ने बताया कि मरीजों को अभी डीसीडीसी केंद्र के माध्यम से डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध हो रही थी, लेकिन जल्द ही हंस फाउंडेशन के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी। डॉ. संजीव वर्मा ने बताया कि डायलिसिस केंद्र में जब तक हंस फाउंडेशन नए उपकरणों को सुचारू रूप से व्यवस्थित करेगी। तब तक डायलिसिस मरीजों को ग्रेस मेगा केयर, ग्रीन एवेन्यु रक्कड़ कलोनी व नंदा अस्पताल ऊना में डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। इससे मरीजों को लाभ मिलेगा।

आयुष्मान व हिमकेयर में फ्री मिलेगी सुविधा

अब तक ग्रेस मेगा केयर में लगभग 15 मरीज व नंदा अस्पताल में 25 मरीज इस सुविधा के लिए पंजीकृत किए गए हैं। इन अस्पतालों में यह सुविधा आयुष्मान व हिमकेयर के अंतर्गत नि:शुल्क उपलब्ध रहेगी। उन्होंने कहा कि इसे लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के लिए हेल्पलाइन नंबर 88944-57225 पर संपर्क किया जा सकता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App