लाहुल-स्पीति के लिए मार्च में पहली बार HRTC बस सेवा शुरू, कुल्लू से सुबह 7:15 बजे रवानगी

By: Mar 23rd, 2024 4:36 pm

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला

रोहतांग अटल टनल निर्माण के उपरांत पहली बार मार्च माह में जनजातीय क्षेत्र लाहुल-स्पीति के एचआरटीसी की बस सेवा शुरू की गई है। हिमाचल पथ परिवहन निगम के केलांग क्षेत्र द्वारा वर्ष 2019 में रोहतांग अटल टनल निर्माण के उपरांत पहली बार मार्च माह में जनजातीय क्षेत्र लाहुल-स्पीति के मुख्यालय केलांग के लिए 23 मार्च से बस सेवा की शुरू की गई है।

हिमाचल पथ परिवहन निगम के प्रबंधक निदेशक रोहन चंद ठाकुर ने बताया कि जनजातीय क्षेत्र लाहुल-स्पीति के इस मार्ग पर लगातार दो दिन 22 और 23 मार्च 2024 को ट्रायल किया गया। उन्होंने कहा कि शनिवार को बस के सफल ट्रायल के बाद हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस सेवा कुल्लू से सुबह 7:15 बजे प्रस्थान होकर दोपहर 12:00 बजे केलांग पहुंची। हिमाचल पथ परिवहन निगम के प्रबंधक निदेशक रोहन चंद ठाकुर ने बताया कि एचआरटीसी बस कुल्लू से केलांग सुबह 7:18 बजे, मनाली से केलांग दोपहर 13:30 बजे, केलांग से मनाली-कुल्लू की तरफ आने वाली बसों में केलांग से मनाली के लिए सुबह दस बजे और केलांग से कुल्लू के लिए दोपहर 13:30 बजे बसों की समय सारणी तय की गई है।

जनजातीय क्षेत्र लाहौल स्पीति मुख्यालय में सर्दियों में बर्फबारी के उपरांत हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस सेवाओं का पुन: संचालन अभी तक मई, माह से पहले कभी भी नहीं हुआ तथा इस बार मार्च, माह में ही बस सेवाओं का पुन: संचालन किए जाने से जनजातीय क्षेत्र लाहौल स्पीति आने जाने वाले लोगों को काफी सुविधा होगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App