किसान जनता सब्जी मंडी में फिर दामों में दिखा उछाल, महंगाई देखकर खरीददारों ने किया किनारा

By: Mar 11th, 2024 12:17 am

 सस्ते दामों की उम्मीद में आए ग्राहकों के चेहरे पर छाई मायूसी

सिटी रिपोर्टर-सोलन
सोलन की किसान मंडी में सब्जियों के दामों में लगातार तेजी आने लगी है, जिससे अधिकतर लोगों ने किसान जनता मंडी की ओर रुख करना बंद कर दिया तो कुछ लोग सब्जी मंहगी होने के बावजूद मंडी से खरीददारी कर रहे हैं। सुबह के समय किसान मंडी वीरान पड़ी थी। लेकिन दोपहर होते ही लोग किसान जनता मंडी आए। जहां वह सब्जियों की खरीददारी करने में जुट गए। लेकिन अधिकतर लोगों ने रविवार को भाव तेज होने के कारण सब्जियों की खरीददारी करने से परहेज ही किया।

जो आए उन्होंने कम मात्रा में ही खरीदारी कर चले गए। बता दें कि लोग रविवार को छुट्टी वाले दिन लगने वाली किसान मंडी में सस्ती सब्जी की उम्मीद लेकर आते हैं, लेकिन कई बार सब्जियों के दामों में तेजी होने के कारण लोग मायूस होकर लौट जाते हैं। मंहगी सब्जी होने के कारण कभी लोगों की भीड़ तो कभी सन्नाटे का आलम बना रहा। सोलन में पुराने बस अड्डे के पास किसान जनता मंडी लगती है। जहां किसान अपने उत्पाद लेकर आते हैं। यहां पर बाजार के मुकाबले पहले सब्जियों के दामों में कमी रहती थी। जहां लोग भारी संख्या में आकर खरीददारी करते थे, जिससे पूरा दिन भीड़ लगी रहती थी। रविवार को मंडी में सब्जियों के दामों में उछाल रहा। जोकि कुछ लोगों को ही भाया।

देसी घी और लस्सी लेकर भी आ रहे ग्रामीण
कुछ किसान अपने घरों से लस्सी के साथ देसी घी भी लेकर आते हैं। यहां पर घर का देसी घी 700 तो लस्सी 20 रुपए लीटर के हिसाब से बेची जाती है। इस बार रहे सब्जियों के दामों पर नजर दौडा़ई जाए तो शिमला मिर्च 120, मटर 80, गौभी 60, घीया 80, फ्रासबीन 80, बेंगन 60, प्याज 40, आलू 20, कद्दू 60, मूली 30 रुपए प्रतिकिलो और मैथी 30 रुपए प्रति गुच्छी के हिसाब से बिकी। दामों में तेजी होने के कारण अधिकतर लोग अब बाजार से ही खरीददारी करने लगे हैं। सब्जी विक्रेता अजय, मनोहर सहित अन्य ने बताया कि दो हफतों के सब्जियों के दामों मेंं तेजी रही, जिससे लोग मंडी का रुख तो कर रहे हैं। लेकिन ज्यादा खरीददारी नहीं कर रहे हैं, जिससे कई बार खाली ही बैठना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि सब्जियों के दामों में उछाल आने लगा है। जिससे लोगों की आवाजाही कत होने लगी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App