Mandi Holi : छोटी काशी ने खेली रिकार्ड तोड़ होली, सेरी मंच पर खूब उड़ा गुलाल, जमकर किया डांस

By: Mar 25th, 2024 12:07 am

मंडी में होली के रंग में रंगे सैकड़ों युवाओं ने राजदेवता माधोराय के साथ की शिरकत, डीजे की धुनों पर लोगों ने जमकर किया डांस

कार्यालय संवाददाता-मंडी

देशभर में मनाई जाने वाली होली से एक दिन पहले ही हिमाचल की सांस्कृतिक राजधानी छोटी काशी मंडी की गलियों में खूब अबीर गुलाल उड़ाया गया। मंडी की सेरी मंच पर उमड़ी हजारों की भीड़ डीजे की धुनों पर खूब थिरकी। इस व्र्ष गत वर्ष के मुकाबले लोगों ने रिकार्ड तोड़ होली खेली, लेकिन युवा पीढ़ी डीजे की धुनों पर इतने मदहोश हो गए, की कार्यक्रम के दौरान एक-दूसरे के कपड़े भी फाड़े। हालांकि सेरी मंच मंडी से बार-बार निर्देश दिए कि नियमों की पूरी पालना करें। इसके अलावा होली पर्व कुछेक युवकों ने हुड़दंग भी मचाया। इस होली उत्सव से पहले व बाद में युवा वर्ग ने शहर में ट्रिप्पल राइडिंग के साथ जहां बुलेट बाइक से पटाखे छोड़े, तो कई स्थानों पर सभी वर्गों द्वारा शराब पीकर छोड़ी हुई बोतलों के ढेर देखने को मिले।

होली उत्सव के खत्म होने के तीन घंटे बाद भी मंडी पुलिस करीब पांच बजे तक जगह-जगह बैठे युवा वर्ग को वापस घर भेजती रही। बता दें कि देश में अभी 25 मार्च को होली का पर्व मनाया जाएगा। मंडी में आमतौर पर एक दिन पहले होली मनाई जाती है। राजदेवता माधोराय जो मंडी की होली में भी शिवरात्रि के बाद शिरकत करते हैं। होली के मतवाले सुबह से ही सडक़ों पर आकर एक दूसरे पर रंग डालकर होली की बधाई दे रहे थे। ऐतिहासिक सेरी चानणी में हजारों लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा जहां डीजे की धुन पर नाचते हुए युवाओं ने खूब धमाल मचाया।

दोपहर दो बजे के बाद पालकी में सवार हुए राजदेवता माधोराय

करीब दो बजे राजदेवता माधोराय भी पालकी में सवार होकर होली के मतवालों के साथ होली खेलने सडक़ों पर उतर आए। राजदेवता माधोराय जो भगवान श्रीकृष्ण का प्रतिरूप है की पालकी पर खूब रंग बरसाया गया। माधोराय की जलेब निकलने के बाद मंडी में होली की मस्ती समाप्त हो गई।

सेरी मंच पर लोगों की सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मंडी में होली के दौरान अव्यवस्था का आलम रहा। हुड़दंगबाजों ने जमकर हुड़दंग मचाया। बाइक और बुलेट वाले भी नियमों की उल्लंघना करते पाए गए। दोपहिया वाहनों के चालक बिना हेलमेट के ओवर स्पीड वाहन चलाते हुए नजर आए। टै्रफिक को संभालना भी पुलिस प्रशासन के लिए मुश्किल भरा हो गया। पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों की सुविधा के लिए एक्सट्रा फोर्स लगाई थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App