शिमला में जाम से निजात के लिए बनेगा मास्टर प्लान

By: Mar 21st, 2024 12:15 am

फील्ड में उतर कर एसपी और डीएसपी ट्रैफिक ने शुरू किया काम

सिटी रिपोर्टर—शिमला
राजधानी को जाम मुक्त बनाने के लिए एसपी शिमला स्वयं अब फील्ड में उतर कर मास्टर प्लान तैयार कर रहे हैं। इनके साथ नए डीएसपी ट्रैफिक संदीप शर्मा भी फील्ड पर उतर गए हैं। मंगलवार को एसपी शिमला स्वयं खलीनी से लेकर न्यू शिमला तक गए। इसके अलावा ओल्ड बस स्टैंड से एमएलए क्रॉसिंग तक जाम की व्यवस्था को समझा। वहीं, डीएसपी ट्रैफिक को पदभार संभाले अभी सिर्फ दो दिन ही हुए हैं। डीएसपी ट्रैफिक संदीप शर्मा का कहना है कि शहर को जाम मुक्त बनाना हमारा प्रथम कत्र्तव्य है। इसके लिए प्लान तैयार किया जा रहा है। इसके लिए कार्य करना शुरू कर दिया गया है। हम लगातार फील्ड पर कार्य कर रहे हैं।

वहीं, अब ट्रैफिक प्लान को समझने और लोगों को ट्रैफिक प्लान से निजात दिलाने के लिए नए भर्ती हुए जवानों को ट्रेनिंग दी जा रही है। इसके लिए एसपी शिमला स्वयं नए जवानों के साथ फील्ड पर कार्य कर रहे हैं। इस पूरे सप्ताह एसपी शिमला फील्ड पर रहने वाले हैं।

वन मिनट ट्रैफिक प्लान लागू, कम हुआ ट्रैफिक
काफी समय से वन मिनट ट्रैफिक प्लान बंद किया गया था। ऐसे में मंगलवार से वन मिनट ट्रैफिक प्लान फिर से शुरू कर दिया गया है। इस प्लान को लागू करने से मंगलवार को शहर में गाडिय़ों को काफी कम जाम में फंसे रहना पड़ा।

हमने वन मिनट ट्रैफिक प्लान शुरू कर दिया है। इसके साथ ही जो नए जवान आए हैं, उन्हें भी ट्रैफिक के बारे में ट्रेनिंग दी जा रही है। वन मिनट ट्रैफिक प्लान से शहर में जाम की समस्या काफी कम हुई है
संजीव गांधी, एसपी, शिमला


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App