राजगढ़ से होली के दिन चोरी लाखों के मोबाइल आरोपियों से समेत नेपाल बॉर्डर से बरामद

By: Mar 27th, 2024 8:47 pm

सूरत पुंडीर नाहन

नाहन-ज़िला सिरमौर के राजगढ़ क़स्बे में हुई लाखों रुपए के मोबाइल चोरी के मामले में पुलिस ने चोबीस घंटे में ही शातिर चोरों को दबोचने में सफलता प्राप्त की है। सिरमौर पुलिस की मुस्तेदी के कारण चार शातिर सेंधमार नेपाल की सीमा में नहीं दाखिल हो सके।पुलिस ने आरोपियों के क़ब्ज़े से 48 मोबाइल, एक स्मार्ट वाॅच व एक टैब बरामद कर लिया है। सिरमौर पुलिस की विशेष टीम ने आरोपियों को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है!गौर हो कि, 23 मार्च की रात को राजगढ़ में मोबाइल की दुकान चलाने वाले अरविंद राॅय ने पुलिस को सूचित किया कि 23 मार्च की रात साढ़े 8 बजे दुकान बंद कर घर चला गया था। होली की वजह से सोमवार को भी दुकान बंद थी। होली के दिन शाम के वक्त बेटा दुकान पर पहुंचा तो पाया कि शटर के दोनों तालें टूटे हुए हैं। दुकान के अंदर से 48 फोन, एक टैब व एक स्मार्ट वाॅच चोरी हो चुके थे। इसकी कीमत 6 लाख रुपए है।घटनाक्रम के तुरंत बाद पुलिस अधीक्षक सिरमौर रमन कुमार मीना ने एसआईटी का गठन कर दिया गया। इसमें साइबर सैल को भी शामिल किया गया था। नेपाल सीमा के करीब पहुंचने पर शातिर इस बात से बेपरवाह हो चुके थे । बताया जा रहा है कि मोबाइल लोकेशन से पुलिस शातिरों को ट्रैक कर रही थी।

जानकारी के मुताबिक़ बुधवार सुबह करीब 7 बजे चारों अपराधियों को नेपाल सीमा पर रूपेडिया, बहराइच उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया गया है। ये चारों ही नेपाल के रहने वाले हैं। नेपाल में भी एक ही गांव से ताल्लुक रखते हैं। बताया जा रहा है की यह चारों नेपाली करीब दो सप्ताह पहले ही राजगढ़ आए थे। वारदात को अंजाम देने के लिए होली के दिन को चुना था।पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 39 मोबाइल, एक टैब व एक स्मार्ट वाॅच को भी बरामद किया है। आरोपियों की पहचान नेपाल के कोटतांग गांव के जनक शाही, नवीन खारका, लोकेंद्र शाही व जनक शाही के तौर पर की गई है।उधर मामले के बारे में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिरमौर योगेश रोल्टा ने बताया कि सूचना मिलते ही एसआईटी का गठन किया गया था। उन्होंने कहा कि आरोपियों को लेकर टीम वापस आ रही है। उन्होंने कहा कि 24-48 घंटे के भीतर ही संगीन वारदात को क्रैक किया गया है।

सिरमौर पुलिस की इस एसआईटी ने दबोचे शातिर

चोरी के मामले को क्रेक करने के लिए गठित एसआईटी में एएसआई हेमराज, मुख्य आरक्षी सुनील कुमार, जसबीर, रोहित कुमार, मानक मुख्य आरक्षी सुमिन्द्र सिंह, आरक्षी अमरिन्द्र सिंह, आरक्षी जय प्रकाश व अमित कुमार शामिल थे!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App