पंजाब के युवाओं को विदेश में नौकरी का मौका, ऑस्ट्रेलिया की फेडरेशन यूनिवर्सिटी से सीयू-एंप्लॉयलिबिटी लाइफ ने की साझेदारी

By: Mar 12th, 2024 12:05 am

ऑस्ट्रेलिया की फेडरेशन यूनिवर्सिटी से सीयू और एंप्लॉयलिबिटी लाइफ ने की साझेदारी

स्टाफ रिपोर्टर — मोहाली

भारतीय युवा ग्रेजुएट्स में ग्लोबल पैमाने पर नौकरी करने की स्किल्स बढ़ाने के लिए एंप्लॉयलिबिटी लाइफ और चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने ऑस्ट्रेलिया की फेडरेशन यूनिवर्सिटी के साथ एक रणनीतिक साझेदारी की है। इस साझेदारी का मुख्य उद्देश्य चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के छात्रों को जरूरी स्किल्स से युक्त करना और उनके लिए एक संपूर्ण सिलेबस और प्रोग्राम बनाना है। इससे छात्रों को दुनिया भर में अलग-अलग प्रोफेशनल माहौल में काम करने का अनुभव भी मिलेगा, जो भविष्य में उनके करियर को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए बेहद जरूरी होगा। इस साझेदारी में ऑस्ट्रेलिया की फेडरेशन यूनिवर्सिटी के सहयोग से भारत के छात्रों को वैश्विक मांग के अनुरूप तैयार करना है। इस पार्टनरशिप के अनुसार दुनिया भर के ऑफिसों या फैक्ट्रियों की नई-नई उभरती मांगों के साथ कोर्स का बेहतर तालमेल करने के लिए कोर्स को डिजाइन किया गया है।

इससे अब पंजाब के ग्रेजुएट्स का दुनिया भर में किसी भी कंपनी में काम करने के लिए शानदार कौशलए स्किल्स और गुणयुक्त होना सुनिश्चित होगा। आज चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने एंप्लॉयलिबिटी लाइफ के साथ औपचारिक रूप से लेटर ऑफ इंटेंट पर हस्ताक्षर किए हैं। इस साझेदारी के दम पर छात्रों का सुनहरा भविष्य बनाने के लिए आपसी रूप से लाभदायक वर्क एक्सपिरेंयस सेंटर बनाने की बुनियाद मजबूत हुई है। यह सेंटर छात्रों को पंजाब और मेलबोर्न दोनों जगहों पर परियोजना के आधार पर सीखने का बहुमूल्य अवसर प्रदान करेगा। इसके अलावा भविष्य में फेडरेशन यूनिवर्सिटी के वर्क ट्रेनिंग प्रोग्राम से छात्र भारत और ऑस्ट्रेलिया में अपनी पढ़ाई बिना किसी रुकावट के पूरी कर पाएंगे। आज विष्वभर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेस की बोल बल है और भारत भी इससे अछूता नहीं है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App