अवैध खनन करते पकड़े पोकलेन-टिप्पर, एएसपी डेराबस्सी ने मुकंदपुर में छापामारी कर कंसा शिकंजा, केस दर्ज

By: Mar 21st, 2024 12:06 am

निजी संवाददाता — डेराबस्सी

डेराबस्सी इलाके में अवैध खनन का काम रुकने का नाम नहीं ले रहा। इलाके में पिछली सरकारों की तरह आम आदमी पार्टी के शासन में भी खनन का काम जोरो पर है। खनन माफिया बेखौफ होकर चौबीसों घंटे अवैध खनन कर रहा है। मानो उन्हें खनन विभाग सहित पुलिस-प्रशासन का कोई डर ही नहीं है। इतना ही नहीं इस काम में लगे सैकड़ों टिप्पर वहां से गुजरने वाले किसी भी व्यक्ति को कुचलने से नहीं चूकते और प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है।

ऐसी कई घटनाएं घट चुकी हैं, जिसके बावजूद प्रशासन की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। मंगलवार बीती रात गांव निवासियों से इसकी सूचना गुप्त रूप से एएसपी डेराबस्सी वैभव चौधरी को दी और लोकेशन भी सांझी की। एएसपी ने बिना देर किए और बिना सूचना दिए मौके पर छापा मारा। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना डेराबस्सी पुलिस को दी। मौके पर एक पोकलेन मशीन और एक टिप्पर जब्त कर खनन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

रातोंरात कर देते हैं लाखों की मिट्टी गायब

लोगों ने आक्रोश जताते हुए कहा कि खनन माफिया एक ही रात में दर्जनों वाहनों की मदद से लाखों रुपए की मिट्टी खोद लेते हैं। छापे से पहले अपना काम कर के गायब हो जाती हैं। ऐसी ही एक स्थिति मुकंदपुर में भी बनी थी। एएसपी ने भी छापामारी गुप्त रखकर यह कार्रवाई की गई है, क्योंकि इस इलाके में खनन माफिया कई सालों से अपने पैर पसारे हुए है और डेराबस्सी थाने के सामने से ये टिप्पर दिन-रात निकलते रहते हैं। एएसपी वैभव शर्मा ने बताया कि मंगलवार बीती रात खनन की सूचना मिलने पर उन्होंने छापा मारकर टिप्पर और मशीन को जब्त कर लिया। मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उन्होंने दावा किया कि किसी भी कीमत पर अवैध खनन नहीं होने दिया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App