परिवाद की राजनीति हाशिये पर, बिहार में 48000 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ कर बरसे पीएम मोदी

By: Mar 3rd, 2024 12:07 am

एजेंसियां — औरंगाबाद

पूरे 20 महीने बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बिहार दौरे के तहत औरंगाबाद के बाद बेगूसराय पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बिहार के लिए 48000 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ, उद्घाटन और लोकार्पण किया। इसके अलावा पीएम मोदी ने एक लाख 62 हजार करोड़ की 45 परियोजनाओं का उद्घाटन बटन दबाकर किया। साथ ही पीएम ने विपक्ष पर निशाना साधा और साथ ही कहा कि अभी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई है। स्वभाविक है कि सबसे ज्यादा खुशी बिहारवासियों को हुई होगी। बिहार में डबल इंजन की सरकार अब विकास की रफ्तार पकड़ चुकी है। अब बिहार को लूटने का सपना देखने वालों के चेहरे पर हवाइयां उड़ रही है। परिवाद की राजनीति हाशिये पर जा रही है।

मैंने तो सांसद में कहा था कि सब भाग रहे हैं। अब कुछ लोग लोकसभा चुनाव लडऩा नहीं चाह रहे हैं। वह राज्यसभी की सीटें खोज रहे हैं। बिहार का विकास ही मोदी की गारंटी है। लालू का नाम लेकर उन्होंने कहा कि रेलवे के संसाधन लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी। नौकरी के नाम पर युवाओं की जमीनें हड़प लीं। । इसके साथ ही उन्होंने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव अपर जमकर हमला भी बोला। पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादी लोग अपने माता-पिता की बनाई हुई पार्टियों के शीर्ष पदों पर बैठ गए हैं। उन्हें पार्टियां तो विरासत में मिल गई हैं और इसके साथ ही उनके द्वारा किए गए भ्रष्टाचार के काम भी उनके हिस्से आए हैं।

बिहार को असुरक्षा और आतंक की आग में झोंका गया

पीएम ने कहा कि बिहार में जब पुराना दौर था, राज्य को अशांति, असुरक्षा और आतंक की आग में झोंक दिया गया था। बिहार के युवाओं को प्रदेश छोडक़र पलायन करना पड़ा। एक आज का दौर है, जब हम युवाओं का कौशल विकास कर रहे हैं। बिहार के हस्त शिल्प को बढ़ावा देने के लिए हमने 200 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले एकता मॉल की नींव रखी है। ये नए बिहार की नई दिशा है। ये बिहार की सकारात्मक सोच है। ये इस बात की गारंटी है कि बिहार को हम वापस पुराने दौर में नहीं जाने देंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App