बारिश से टूटे स्कूल में बनाया पोलिंग बूथ, छात्र पंचायत घर में

By: Mar 28th, 2024 12:15 am

इंदौरा हलके की धाम पाठशाला के अनसेफ भवन में 850 वोटर करेंगे वोट, बारिश से टूटी थी दीवार, पहले 46 छात्र शिफ्ट किए, अब बिल्डिंग सुधारने की जगह प्रशासन ने फिर लिया अजब फैसला

निजी संवाददाता- डमटाल
जिला कांगड़ा के अंतर्गत आते इंदौरा विधानसभा क्षेत्र की पंजाब सीमा से जुड़ा हुआ क्षेत्र है। यहां देश में लोकसभा चुनावों की घोषणा हो चुकी है, वहां इंदौरा विधानसभा क्षेत्र की डमटाल पंचायत में शायद चुनावों को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं है, मामला यह है कि बरसात के समय में डमटाल धाम स्कूल की बारिश में दीवार टूट जाने के करण प्रशासन ने आनन-फानन में स्कूल के बच्चों को डमटाल पंचायत भवन में शिफ्ट कर दिया गया था, लेकिन छह महीने बीतने के बाद भी प्रशासन दीवार को ठीक करवा कर बच्चों को स्कूल पहुंचाने में नाकाम रहा है। डमटाल धाम मिडल स्कूल में कुल 89 छात्र से लगभग 46 छात्र पंचायत भवन के एक कमरे में बड़ी मुश्किल से समय कट रहे हैं, लेकिन बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की दावे करने वाली सरकार और प्रशासन को शायद ही इनकी कोई चिंता है, इसलिए तो पिछले छह महीने से प्रशासन एक स्कूल की दीवार तक नहीं लगा पाया।

डमटाल पंचायत भवन के पास अकसर नशेड़ी किस्मत के लोग बैठे रहते हैं, वहां पर पढऩे जा रही छात्र-छात्राएं हमेशा डर में रहती हैं। अब ये छात्र प्रशासन की आनदेखी के चलते विद्यालय को छोडऩे में ही अपनी भलाई समझती हैं। लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही प्रशासन चुनाव की तैयारियों में जुट गया है, लेकिन प्रशासन भूल गया कि डमटाल पंचायत का एक बूथ, जिसमें लगभाग 850 के करीब वोटर हैं, जो डमटाल धाम स्कूल की जर्जर इमारत में लोकसभा चुनावों के वोट डालेंगे । अगर बच्चों के लिए यह इमारत सुरक्षित नहीं है। अब प्रशासन पोलिंग बूथ स्टेशन कहां लगाएगा और इन चुनावो को कैसे संपन्न करवाएगा इसका जवाब प्रशासन के अधिकारी ही दे सकते हैं। इस बारे में एसडीएम से बात करनी चाही,तो संपर्क नहीं हो पाया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App