Punjab News : 15 हजार लेते धरा एएसआई, पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने रंगे हाथ दबोचा

By: Mar 28th, 2024 12:07 am

निजी संवाददाता—फिरोजपुर

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान बुधवार को सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) प्रभारी पुलिस चौकी, कोर्ट कॉम्प्लेक्स अमृतसर के रूप में तैनात को 15,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। राज्य विजिलेंस ब्यूरो के आधिकारिक प्रवक्ता ने यह खुलासा करते हुए कहा कि उपरोक्त आरोपी को अमृतसर जिले के गांव फतहपुर निवासी हरजिंदर सिंह की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने आगे बताया कि उक्त शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो से संपर्क किया और आरोप लगाया है कि उक्त आरोपी ने 40 लाख रुपए की वित्तीय धोखाधड़ी के संबंध में उसके द्वारा दायर पुलिस शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करने के लिए 50,000 रुपए की मांग की है। शिकायतकर्ता ने आगे कहा कि पुलिस कर्मी पहली किस्त के रूप में 20,000 रुपए पहले ही ले चुका था और रिश्वत की शेष राशि की मांग कर रहा था। प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत के बारे में प्रारंभिक जांच के बाद विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और आरोपी को दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में 15 हजार रुपए की दूसरी किस्त लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा।

दसूहा में रिश्वत लेते पकड़ा पटवारी

होशियारपुर। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान बुधवार को होशियारपुर के दसूहा में तैनात एक राजस्व पटवारी को 5200 रुपए की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस मामले में वह एक माह से अपनी गिरफ्तारी से बच रहा था। राज्य विजिलेंस ब्यूरो के आधिकारिक प्रवक्ता ने यह खुलासा करते हुए कहा कि उपरोक्त राजस्व अधिकारी को मुख्यमंत्री एंटी क्रप्शन एक्शन लाइन पर होशियारपुर जिले के गांव पनवां की निवासी मनप्रीत कौर द्वारा दर्ज की गई शिकायत की जांच के बाद गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने आगे बताया कि उक्त शिकायत की जांच के दौरान यह पाया गया कि आरोपी ने शिकायतकर्ता की जमीन के निशानदेही के लिए 5200 रुपए की मांग की थी और स्वीकार की थी एवं इस संबंध में उसके आवेदन को तीन महीने तक अपने पास रखा था। इसके बाद पूछताछ पूरी होने के बाद पिछले महीने जालंधर रेंज के विजिलेंस ब्यूरो पुलिस स्टेशन में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था, लेकिन आरोपी पटवारी तब से अपनी गिरफ्तारी से बच रहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें कल सक्षम अदालत में पेश किया जाएगा और इस मामले में आगे की जांच जारी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App