Punjab: गन हाउस चोरी मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, 12 हथियारों समेत 21 कारतूस बरामद

By: Mar 6th, 2024 5:48 pm

अमृतसर। पंजाब के अमृतसर में पुलिस ने गन हाऊस चोरी मामले के दो आरोपियों को गिरफ़्तार करके इस मामले की गुत्थी को सुलझा दिया है। पुलिस ने उनसे 12 हथियारों सहित 21 कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस महानिदेशक ( डीजीपी) गौरव यादव ने बुधवार को बताया कि गिरफ़्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान अजीत सिंह उर्फ गोलू (19) निवासी उत्तर प्रदेश ज़िला उनाओ, जो इस समय पर अमृतसर के कोट हरनाम दास में रह रहा था और मनदीप कुमार उर्फ वाड़ा (20) निवासी गांव खापरखेड़ी, अमृतसर ग्रामीण के तौर पर हुई है। बरामद किए गए हथियारों में 9 डब्ल बैरल गन्नस, तीन पंप एक्शन (एसबीबीएल) गन्नस और एक किर्च (तेज हथियार) शामिल है।

जानकारी के अनुसार 21 और 22 फरवरी की रात को कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने अमृतसर स्थित रॉयल गन हाऊस से हथियारों सहित गोला- बारूद और कुछ नकदी चोरी की थी। यादव ने बताया कि अमृतसर कमिश्नरेट के सी.आई.ए. स्टाफ-1 और 2 की कम से कम 10 टीमें बनाई गई थी, जिन्होंने तकनीकी और वैज्ञानिक ढंग के साथ जांच की और पांच राज्यों/ केंद्र शासित प्रदेशों में 1000 से किलोमीटर से अधिक पीछा करके मुलजिमों को गिरफ़्तार किया।

इस संबंधी और जानकारी देते हुए सीपी अमृतसर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि डीसीपी सिटी डा. प्रग्या जैन और डीसीपी डिटैक्टिव हरप्रीत सिंह मंडेर के नेतृत्व में एडीसीपी सिटी- 2 प्रभजोत सिंह विर्क और एडीसीपी डिटैक्टिव नवजोत सिंह के अधीन पुलिस टीमों ने इस जटिल मामले की बारीकी के साथ जांच की और दोषी व्यक्तियों का पीछा किया, जो गिरफ़्तारी के डर से वारदात वाले दिन पंजाब से भाग गए और अमृतसर वापिस जाने से पहले चंडीगढ़, पानीपत, दिल्ली, आगरा, अयोध्या और हरियाणा/ उत्तर प्रदेश गये। उन्होंने बताया कि प्रांरभिक जांच से पता लगा है कि वारदात को अंजाम देने के बाद मुलजिमों ने सब्ज़ी मंडी वल्ला, रेलवे ट्रैक नज़दीक गड्ढा खोद कर हथियार और गोला-बारूद सुरक्षित ढंग से छिपा दिया था।

सीपी ने बताया कि गिरफ़्तार किए मुलजिम अजीत कुमार उर्फ गोलू ने अक्तूबर 2023 में अपने साथियों के साथ मिल कर थाना बी डिविज़न अमृतसर के क्षेत्र में से 4.2 किलो सोना चोरी किया था। उन्होंने आगे बताया कि इस मामले की आगे जांच जारी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App