सांस्कृतिक संध्याओं में पंजाबी-लोक गायक मचाएंगे धमाल

By: Mar 22nd, 2024 12:54 am

गुरु की नगरी पांवटा साहिब में ऐतिहासिक होला मोहल्ला 25 मार्च से, प्रस्तुतियों से दर्शकों को नचाएंगे कुलविंद्र बिल्ला- विक्की चौहान, लिस्ट फाइनल

कार्यालय संवाददाता- पांवटा साहिब
गुरु की नगरी पांवटा साहिब में ऐतिहासिक होला मोहल्ला का आयोजन 25 मार्च से तीन अप्रैल तक होगा। इस दौरान सांस्कृतिक संध्या में पंजाब के सुप्रसिद्ध पंजाबी लोक गायक कुलविंद्र बिल्ला, पहाड़ी सिंगर विक्की चौहान और हार्मनी ऑफ द पाइन्स सहित कई जाने-माने हिमाचली कलाकार कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे। इस बार होली मेले की सांस्कृतिक संध्याएं तीन दिन 27, 28 और 29 मार्च को नगर परिषद मैदान में आयोजित होगी। होली मेले में नगर परिषद ने स्टार कलाकारों की सूची फाइनल कर दी है। एसडीएम एवं कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद गुंजित सिंह चीमा ने जानकारी देते हुए बताया कि 25 मार्च से तीन अप्रैल तक आयोजित होने वाले पांवटा साहिब होली मेले की सांस्कृतिक संध्याओं के लिए नगर परिषद ने मुख्य कलाकारों की सूची फाइनल कर दी है। उन्होंने बताया कि 27 मार्च को पहली सांस्कृतिक संध्या में हिमाचली कलाकार प्रसिद्ध लोक गायक विक्की चौहान अपनी प्रस्तुति देंगे। वहीं 28 मार्च को दूसरी संध्या में पंजाब के सुप्रसिद्ध पंजाबी गायक कुलविंद्र बिल्ला अपनी प्रस्तुतियों से रंग जमाएंगे।

तीसरी सांस्कृतिक संध्या में 29 मार्च को हिमाचल पुलिस के सुप्रसिद्ध बैंड हार्मनी ऑफ द पाइन्स अपनी प्रस्तुति से श्रोताओं का मनोरंजन करेंगे। इसके अलावा ऑडिशन में स्थानीय कलाकारों को भी मंच से अपनी प्रस्तुति देने का अवसर मिलेगा। इस ऐतिहासिक मेले में तीन अप्रैल को विशाल दंगल के साथ मेले का समापन होगा। एसडीएम ने कहा कि ऐसे मेले आदि के माध्यम से लोगों में मेल-जोल, भाईचारे व सांस्कृतिक आदान प्रदान को भी बढ़ावा मिलता है। इसके साथ-साथ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पांवटा साहिब की ओर से ऐतिहासिक 340वां होला मोहल्ला पर्व के कार्यक्रम 23 मार्च से शुरू हो रहे हैं। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के उप-प्रधान सरदार जोगा सिंह ने बताया कि 24 मार्च को विशाल नगर कीर्तन और 25 मार्च को कवि दरबार सजेगा। 26 मार्च को निशान साहिब की सेवा होगी व अमृत संचार होगा। उन्होंने बताया कि इस ऐतिहासिक मेले में हिमाचल के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, दिल्ली व अन्य राज्यों से भी श्रद्धालु यहां दर्शन करने आते हैं।

तीन अप्रैल को दंगल के साथ होगा मेले का समापन
एसडीएम एवं कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद गुंजित सिंह चीमा ने कहा कि गुरु की नगरी पांवटा साहिब में ऐतिहासिक होली मोहल्ला का शानदार आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि आयोजन 25 मार्च से तीन अप्रैल तक होगा। पांवटा साहिब होली मेले की इस ऐतिहासिक मेले में तीन अप्रैल को विशाल दंगल के साथ मेले का समापन होगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App