सवाल: हेलिकाप्टर की सैर का बिल किसने भरा

By: Mar 29th, 2024 12:26 pm

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला

राज्यसभा चुनाव में खरीद फरोख्त मामले की जांच में पुलिस की एसआईटी विधायक और पूर्व विधायक के पिता से हेलिकॉप्टर की सैर का हिसाब मांगेगी। हमीरपुर से निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा शुक्रवार को बालूगंज थाना पहुंचे। उन्होंने पुलिस इन्वेस्टिगेशन ज्वाइन कर ली है। उनके साथ एडवोकेट भी थाने में पहुंचे थे। हलांकि गगरेट के पूर्व विधायक चैतन्य शर्मा के पिता राकेश शर्मा पुलिस थाना बालूगंज में अभी तक पेश नहीं हुए हैं। मामले की जांच के लिए गठित की एसआईटी के प्रमुख एएसपी नवदीप सिंह ने भी बालूगंज थाना में पहुंचकर मामले की आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा के पुलिस इन्वेस्टिगेशन ज्वाइन करने के बाद पुलिस विधायक के ब्यान दर्ज कर जांच को आगे बढ़ाएगी। पुलिस पता लगा रही है कि हेलिकॉप्टर की सैर करने का बिल किसने दिया। हैलीकॉप्टर के किराए के बिल की अदायगी को लेकर हेलिकॉप्टर कंपनी भी जानकारी नहीं दे रही है। गौर हो कि विधानसभा के बजट सत्र के दौरान राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग मामले में बालुगंज पुलिस थाना में कांग्रेस के विधायक संजय अवस्थी और विधायक भुवनेश्वर गौड़ ने हमीरपुर से निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा और पूर्व विधायक चैतन्य शर्मा के पिता राकेश शर्मा पर एफआईआर दर्ज की गई है। हमीरपुर से निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा और कांग्रेस के बागी व गगरेट के निष्कासित विधायक चैतन्य शर्मा के पिता राकेश शर्मा पर राज्य सभा चुनाव में वोटों की खरीद फरोख्त करने और करोड़ों के लेनदेन के आरोप लगाए हैं।

राकेश शर्मा और आशीष शर्मा पर बहुमत वाली कांग्रेस सरकार को गिराने के लिए षड्यंत्र रचने और विधायकों के फाइव से सेवन स्टार होटलों में ठहराने की व्यवस्था की और हेलिकाप्टर से बागी विधायकों को ले जाने में मदद करने का आरोप है। एक अप्रैल को अदालत में राज्यसभा चुनाव में खरीद फरोख्त मामले की सुनवाई एक अप्रैल को होनी है। अदालत ने दोनों को पुलिस इन्वेस्टिगेशन ज्वाइन करने को कहा है। निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा ने बालगूंज थाना में पहुंचकर पुलिस इन्वेस्टिगेशन ज्वाइन कर ली है। जबकि पूर्व विधायक चैतन्य शर्मा के पिता राकेश शर्मा अभी तक पुलिस के पास पेश नहीं हुए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App