हिमाचल भाजपा में बगावत, पूर्व मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने किया ऐलान, बोले, हर हाल में…

By: Mar 26th, 2024 8:01 pm

शिमला – हिमाचल प्रदेश में लाहौल स्पीति से पूर्व विधायक एवं पूर्व मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा भारतीय जनता पार्टी से बागी हो गए हैं। उन्होंने भाजपा हाईकमान की ओर से लाहौल स्पीति का टिकट कांग्रेस के बागी पूर्व विधायक रवि ठाकुर की उम्मीदवारी की घोषणा होते ही हर हाल में उसी सीट से चुनाव लड़ने का एलान कर डाला। वहीं दोपहर के वक्त शिमला पहुंचे कांग्रेस के बागी विधायक रवि ठाकुर का युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार विरोध किया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने बीच-बचाव किया। युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने श्री ठाकुर के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। इससे माहौल तनावपूर्ण हो गया। श्री ठाकुर शिमला में राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन के साथ प्रेस कॉफ्रेंस के लिए पहुंचे थे।

इस दौरान उन्हें युवा कांग्रेस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का विरोध झेलना पड़ा। उधर, लाहौल स्पीति में डॉ. मारकंडा पार्टी टिकट श्री ठाकुर को देने पर भड़क गए हैं। उन्होंने श्री ठाकुर पर निशाना साधते हुए कहा कि वह किसी भी सूरत में भ्रष्टाचारी को बर्दाश्त नहीं करेंगे और आगे नहीं बढ़ने देंगे। भले ही वह राजनीति छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि वह लाहौल के भविष्य को बर्बाद नहीं होने देंगे। डॉ. मारकंडा ने बताया कि वह जल्द पार्टी से इस्तीफा देंगे। उनके साथ पूरी जिला कार्यकारिणी भी सामूहिक त्यागपत्र देगी। हाईकमान के फैसले से हर वर्कर हताश और मायूस है। श्री मारकंडा ने कुछ दिन पहले ही बागी होने के संकेत दे दिए थे। गौरतलब है कि मंगलवार को सुबह ही भाजपा हाईकमान ने हिमाचल प्रदेश की छह विधानसभा सीटों पर उप चुनाव के लिए टिकट की घोषणा कर दी थी। डा. मारकंडा लाहौल स्पीति से तीन बार विधायक और दो बार मंत्री बने हैं। पूर्व में भाजपा नीत जयराम सरकार में वह कृषि मंत्री रह चुके हैं।

वहीं हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस के छह बागी विधायकों को टिकट देना साबित करता है कि हिमाचल में विधायकों की खरीद-फरोख्त की गई। उन्होंने कहा कि हिमाचल में आया राम, गया राम की राजनीति नहीं थी, लेकिन भाजपा ने शुरूआत कर दी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App