इंडिया को झटका, एकला चली टीएमसी, ममता ने बंगाल की सभी 42 सीटों पर उतार दिए अपने उम्मीदवार

By: Mar 11th, 2024 12:08 am

ममता बनर्जी ने बंगाल की सभी 42 सीटों पर उतार दिए अपने उम्मीदवार

एजेंसियां — कोलकाता

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने इंडिया गठबंधन को झटका देते हुए रविवार को पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। ममता ने ऐलान किया है कि टीएमसी बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने बहरामपुर सीट से कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ क्रिकेटर यूसुफ पठान को उतारा है। बशीरहाट से पार्टी ने एक्ट्रेस नुसरत जहां और जादवपुर से मिमी चक्रवर्ती का टिकट काट दिया है। आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट बरकरार रखा गया है, जबकि दुर्गापुर से पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद को भी टिकट दिया गया है।

इसके अलावा डायमंड हार्बर से ममता बनर्जी ने अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी को उतारा है। इसके अलावा कुच बिहार से जगदीश चंद्र बसु, अलीपुर द्वार से प्रकाश चिक बराइक, जलपाईगुड़ी से निर्मल चंद्र रॉय, दार्जीलिंग से गोपाल लामा, रायगंज से कृष्ण कल्याणी, बालूरघाट से बिप्लव मित्रा, मालदा उत्तर से प्रसून बनर्जी, मालदा दक्षिण से शहनवाज अली रेहान, जंगीपुर से खलीलुर रहमान, कृष्णानगर से महुआ मोइत्रा, राणाघाट से मुकुट मणी अधिकारी, दमदम से सौगत राय, बीरभूम से शताब्दी राय, हुगली से रचना बनर्जी और जादवपुर से सयोनी घोष का नाम शामिल है।

तृणमूल द्वारा राज्य के सभी 42 निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा से एक बात तो तय है कि अब राज्य में कांग्रेस के साथ गठबंधन की कोई संभावना नहीं है। राज्य में तृणमूल अकेले चुनाव लडऩे जा रही है, जैसा कि कई दिन पहले ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी ने कहा था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App