तस्कर को चार साल की कैद

By: Mar 19th, 2024 12:54 am

सुंदरनगर में अदालत ने दोषी को सुनाई सजा, बस में पुलिस ने पकड़ा था नशा
स्टाफ रिपोर्टर-सुंदरनगर
अतिरिक्त सत्र न्यायधीश स्पेशल जज सुंदरनगर ने आरोपी रिंकु तमांग गांव सरवरी डाकघर ढालपुर तहसील सदर जिला कुल्लु को 14 ग्राम हेरोइन रखने के जुर्म में चार वर्ष का कठोर कारावास और 40 हजार जुर्माने की सजा धारा 21 एनडीपीएस अधिनियम में सुनाई। उप जिला न्यायवादी सुदंरनगर विनय वर्मा ने बताया कि कि 13 मार्च 2023 को एंटी नारकॉटिक्स टास्क फ ोर्स की पुलिस टीम ने सलापड़ पुल में नेशनल हाईवे पर यातायात चैकिंग के लिए नाका लगाया था, तो रात करीब एक बजे बिलासपुर की तरफ से एक चंडीगढ़ रोडवेज की बस को जांच के लिए रोका गया। पुलिस जांच के लिए बस में दाखिल हुई तो रिंकु तमांग पुलिस टीम को देख घबरा गया तो उसके पिठु बैग की तलाशी लेने पर एक सफेद पोलीथीन पाऊच में 14 ग्राम हेरोइन पाई गई।

जिस पर आरोपी के खिलाफ पुलिस स्टेशन सुदंरनगर में मामला दर्ज हुआ था। मामले की आरंभीक तफ्तीश मुख्य आरक्षी सारंग वर्मा एनटीएफ और आगामी तफ्तीश सब इंसपेक्टर रमेश कुमार पुलिस स्टेशन सुंदरनगर ने की। तफ्तीश की कार्यवाही पूर्ण होने पर आरोपी रिंकु तमांग के खिलाफ चालान धारा 21 एनडीपीएस अधिनियम में कोर्ट में पेश किया गया। मुकदमें की पैरवी अदालत में स्पेशल पव्लिक प्रॉसिक्यूटर विनय वर्मा ने की। अदालत में 15 गवाहों के बयान दर्ज करने के उपरांत अभियोजन पक्ष तथा बचाव पक्ष को सुनने के बाद स्पेशल जज की अदालत ने आरोपी रिंकु तमांग को 4 वर्ष का कठोर कारावास सुनाई।

दसवीं के कला विषय के प्रश्न पत्र में गलती से छात्र परेशान
पद्धर। स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा गरूवार 14 मार्च को ली गई कक्षा दसवीं की कला विषय की परीक्षा में प्रश्न पत्र में आई त्रुटि के चलते परीक्षार्थियों को परेशान होना पड़ा। परीक्षार्थियों में क्षितिज, उज्जैनी, दीक्षित, कमल, अंकेश, अनुज, कर्ण और अरमान ने बताया कि प्रश्न पत्र के खंड ख में विकल्प के तौर पर चार प्रश्न कीजिए लिखा गया था, जबकि विकल्प के तौर पर प्रश्न पत्र में कोई प्रश्न नही दर्शाए गए थे। वहीं बोर्ड की साइट में कक्षा दसवीं के लिए पिंड ज्योमेट्री के लिए निर्धारित पाठ्यक्रम तेरह से इकतीस तक था। जबकि प्रश्न पत्र में प्रश्न एक से इकतीस तक के बीच प्रश्न दर्शाए गए थे। जिसमें क्रम संख्या तेरह से पीछे के प्रश्न नंबर तीन और छ: दर्शाए गए थे। जो कक्षा नौवीं के पाठ्यक्रम से हैं। परीक्षार्थियों ने कहा कि इसी कारण से वह प्रश्न पत्र हल करने में असफल रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App