Snowfall in Himachal: बर्फबारी में फंसी छात्रा रेस्क्यू, स्पीति के खुरिक में पुलिस ने परीक्षा केंद्र पहुंचाई छात्रा

By: Mar 3rd, 2024 12:06 am

जिला संवादादता — केलांग

भारी बर्फबारी के बीच स्पीति के खुरिक में फंसी एक स्कूली छात्रा को लाहुल-स्पीति पुलिस की टीम ने रेस्क्यू किया। पुलिस के मुताबिक यह छात्रा बोर्ड परीक्षा देने के लिए स्कूल जा रही थी, लेकिन लगातार हो रही बर्फबारी के कारण इस छात्रा को समय पर परीक्षा केंद्र पहुंचना मुश्किल हो गया। उधर, परीक्षा पत्र ले जा रहे एक वाहन के बर्फ में फंसने की सूचना मिलने पर काजा पुलिस की टीम थाना प्रभारी चुंग राम के नेतृत्व में मौके के लिए रवाना हुई। इसी दौरान इस छात्रा को रेस्क्यू कर पुलिस ने परीक्षा केंद्र पहुंचाया। एसपी लाहुल-स्पीति मयंक चौधरी ने बताया कि वाहन (एचपी. 58-4868) काजा के पास स्किड हो गई, जिस पर सूचना मिलते ही प्रभारी थाना काजा चुंग राम एवं उनकी टीम ने तुरंत कार्रवाई की।

वाहन में सवार सभी लोगों को रेस्क्यू किया। इस वाहन से परीक्षा के प्रश्नपत्र लाए जा रहे थे। मयंक चौधरी ने बताया कि उसके उपरांत थाना काजा के रेस्क्यू दल ने खुरिक में बर्फबारी के कारण फंसी एक स्कूल छात्रा को रेस्क्यू कर उसे परीक्षा केंद्र तक सुरक्षित पहुंचाया। एसपी ने कहा कि जिला में लगातार बर्फबारी हो रही है, जिस कारण अवलांच गिरने का जोखिम बढ़ गया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि अनावश्यक यात्रा न करें। उन्होंने कहा कि किसी भी आपातकाल स्थिति होने पर तुरंत जिला पुलिस कंट्रोल से सूचना साझा करें।

शेष विश्व से कटा पांगी, चंबा में 125 सडक़ें बंद

चंबा। बर्फबारी के चलते जनजातीय उपमंडल पांगी का संपर्क एक बार फिर से शेष विश्व से कट गया है। पांगी घाटी में एक फुट के करीब ताजा बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के चलते पांगी घाटी के मुख्य सहित तमाम अदंरूनी संपर्क मार्गों पर वाहनों के पहिये थमकर रह गए है। बर्फबारी के बीच बिजली व्यवस्था के ठप होने से घाटी के लोगों की दिक्कतें दोगुना होकर रह गई है। बर्फबारी के बाद पांगी घाटी में हाड कंपा देने वाली ठंड के चलते लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं। चंबा जिला के विभिन्न 125 मार्ग बंद हो गए हैं। चंबा जिला में बारिश व बर्फबारी के कारण सर्वाधिक भरमौर में 40 और पांगी उपमंडल में 35 मार्ग बंद हुए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App