पड्डल में व्यापारियों के लिए सुपर संडे, मौसम साफ रहने से शिवरात्रि मेले में रविवार को खूब उमड़ी भीड़

By: Mar 18th, 2024 12:18 am

 लोगों ने जमकर की खरीददारी

कार्यालय संवाददाता-मंडी
अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के मेला परिसर पड्डल मैदान में रविवार को लोगोंं ने जमकर खरीददारी की। मेले में सुबह से शाम तक पड्डल मैदान में भारी भीड़ उमड़ी रही। महोत्सव के शुरु होते ही मंडी शहर में भी रौनक बढ़ गई है। वहीं प्रदेश व बाहरी राज्यों से मेले में पहुंचे व्यापारी मेले में उमड़ी भीड़ को लेकर उत्साहित दिखे। इसके अलावा मंडी शहर में भी अच्छी-खासी भीड़ रही। व्यापारियों को आस है कि इस बार मेले में अच्छी बिक्री होगी। उन्होंने बताया कि मेले में अधिकांश छुट्टी वाले दिन अधिक सेल होती है। पंजाब के हरदेव सिंह, खजान चंद, प्रकाश, राजेश, उत्तर प्रदेश के नाजीर अहमद, सहित अन्य का कहना है कि इस बार मेले में अच्छी रौनक है। उन्होंने बताया कि गत दिन पहले मौसम का मिजाज बिगड़ गया था। लेकिन मौसम साफ होने से जहां मेले में रौनक बढ़ी है।

वहीं सामान भी अच्छा बिक्री हुआ है। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के मेले का आयोजन वर्षों से ऐतिहासिक पड्डल मैदान मंडी में होता है। मेले में हिमाचल प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों के व्यापारी कोरोबार करने मंडी पहुंचते हैं। शिवरात्रि महोत्सव के बाद दूसरे अन्य क्षेत्रों में लगातार मेलों का दौर भी शुरु हो जाता है। शिवरात्रि मेले में आए व्यापारियों ने बताया कि इस मर्तबा उनका कारोबार अच्छा रहा और लोग जमकर खरीददारी कर रहे हैं। शिवरात्रि मेले में लोग दूर-दूर से अपने निजी वाहनों में पहुंच रहे है। जिसके चलते मंडी एनएच पर थोड़ी-थोड़ी देर वाहनों का जाम लग रहा है। जाम के कारण चंडीगढ़-मनाली एनएच पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारे लग रही है। हालांकि पुलिस विभाग की टीम जाम को खुलवाने के लिए डयूटी पर तैनात है। ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो।

झूला स्थल पर खूब रौनक
बच्चों को मौज-मस्ती को लेकर छोटे पड्डल मैदान में लगाए गए झूले, भूतिया हवेली सहित अन्य खूब रौनक है। मैदान में वोटिंग भी जमकर रही है। बच्चे वोट में सवार होकर खूब आनंद उठा रहे हैं। बच्चों ने जहां हवाई जहाज से सैर की। वहीं निशानेबाजी कर खूब मनोरंजन भी किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App