कल निकलेगी नलवाड़ मेले की पहली जलेब

By: Mar 21st, 2024 12:18 am

एसडीएम गिरीश समरा ने सफल आयोजन और आवश्यक प्रबंधों को लेकर अधिकारियों दिए निर्देश

स्टाफ रिपोर्टर- सुंदरनगर
मेला कमेटी के अध्यक्ष एवं एसडीएम गिरीश समरा ने राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला 2024 की तैयारियों की समीक्षा करते हुए मेले के सफ ल आयोजन के लिए सभी अधिकारियों से अपने दायित्वों को अच्छे से निभाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि नलवाड़ मेला हम सबका अपना मेला है तथा सभी अपनी जिम्मेदारी समझें और आयोजन से जुड़े दायित्वों को अच्छे से निभाएं। एसडीएम ने मेले के सफल आयोजन को लेकर अधिकारियों को समय से सभी आवश्यक प्रबंध पूरा करने के निर्देश दिए तथा जरूरी मार्गदर्शन भी किया।

उन्होंने मेला से संबंधित सारी व्यवस्था की जानकारी भी ली। मेले के सफ ल आयोजन को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए गिरीश समरा ने बताया कि यह राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला प्रत्येक वर्ष की भांति इस बार भी पूरे उल्लास के साथ आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नलवाड़ मेले की प्रथम जलेब 22 मार्च को व अंतिम जलेब 28 मार्च को निकाली जाएगी। इस वर्ष मंडलायुक्त राखिल काहलों 22 मार्च को जलेब की अगुवाई कर राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला का शुभारंभ करेंगी। एसडीएम ने पुलिस तथा एचआरटीसी के अधिकारियों को मेले के दौरान सुचारू यातायात व्यवस्था तथा पार्किंग सुविधा के समुचित प्रबंध करने को कहा। उन्होंने निर्देश दिए कि इसे लेकर जल्द से जल्द स्पष्ट योजना तैयार करें। बैठक में डीएसपी सुंदरनगर भारत भूषणए बीडीओ सुंदरनगर विवेक चौहान सहित विभिन्न सेक्टर व सब सेक्टर ऑफिसर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करें विभाग
एसडीएम ने मेले के दौरान समुचित साफ.सफाई व्यवस्था बनाये रखने के लिए नगर परिषद जबकि पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित बनाने के लिए जल शक्ति विभाग को भी उचित दिशा निर्देश दिये। इसके अलावा मेले के दौरान निर्बाध्य विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित बनाने तथा स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए भी संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों से मेले के सफ ल आयोजन के लिये अपना पूरा सहयोग प्रदान करने का भी आह्वान किया। एसडीएम ने मेले में जलेब के भव्य और व्यवस्थित आयोजन के लिए विशेष प्रबंध करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जलेब को व्यवस्थित तरीके से निकालने के लिए जलेब के मार्ग पर प्रशासन और पुलिस के अधिकारी तैनात रहेंगे।

पांच सांस्कृतिक संध्याओं का होगा आयोजन
एसडीएम ने बताया कि नलवाड़ मेले की सांस्कृतिक संध्याओं का आयोजन पिछले वर्ष की भांति इस बार भी जवाहर पार्क में ही होगा। इस वर्ष 5 सांस्कृतिक संध्याएं 22 से लेकर 26 मार्च तक होंगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App